No ball controversy: ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर पर जुर्माना; प्रवीण आमरे एक मैच के लिए निलंबित

0 593

(No ball controversy) शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स पर राजस्थान रॉयल की 15 रन की जीत अंतिम ओवर में अंपायरिंग के फैसले पर हुए विरोध प्रदर्शनों के कारण भारी पड़ गई।

दिल्ली को अंतिम ओवर में 36 रन चाहिए थे और एक अप्रत्याशित जीत की उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया जब रोवमैन पॉवेल ने वेस्टइंडीज के साथी क्रिकेटर ओबेद मैककॉय को पहली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के मारे।

तीसरा छक्का बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के एक उच्च फुल टॉस से आया और मैदानी अंपायरों ने फैसला सुनाया कि डिलीवरी कमर से ऊपर नहीं थी और उन्होंने नो-बॉल (No ball controversy) नहीं कहा, जिससे दिल्ली को एक अगली गेंद पर हिट और एक अतिरिक्त रन मुफ्त मिल जाता।

बल्लेबाज अपने डगआउट की ओर चलने लगे लेकिन अंपायरों द्वारा बात किए जाने के बाद वे शांत हो गए। हालांकि, अराजकता तब शुरू हुई जब पंत ने सहायक कोच प्रवीण आमरे को अधिकारियों से बात करने के लिए मैदान पर भेजा।

पंत (Rishabh Pant) पर जुर्माना, आमरे पर लगा प्रतिबंध

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) पर शनिवार को जुर्माना लगाया गया, जबकि सहायक कोच प्रवीण आमरे पर आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया। आईपीएल ने एक विज्ञप्ति में कहा कि पंत और आमरे पर पूरी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है, जबकि ठाकुर पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

पंत (Rishabh Pant) की हरकत पर प्रतिक्रिया

बटलर पंत के व्यवहार से नाराज लग रहे थे और कुछ कहने के लिए उनके पास गए। राजस्थान रॉयल्स के लेगस्पिनर युजवेंद्र चहल ने भी कुलदीप को आउट होने से रोकने की कोशिश की।

“हां, निराश हूं, लेकिन इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कर सकता। हर कोई निराश था क्योंकि यह पास भी नहीं था, इसलिए मुझे लगा कि यह केवल नो बॉल है। मैदान में सभी ने देखा, ”पंत ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा (No ball controversy)

“मुझे लगता है कि तीसरे अंपायर को बीच में हस्तक्षेप करना चाहिए था और कहा कि यह एक नो बॉल थी, लेकिन मुझे लगता है कि मैं खुद नियम नहीं बदल सकता।”

यह पूछे जाने पर कि क्या किसी टीम प्रबंधन सदस्य को नो-बॉल न करने के लिए बहस करने के लिए मैदान पर भेजना ठीक है, पंत ने कहा, “जाहिर तौर पर यह सही नहीं था, लेकिन हमारे साथ जो हुआ वह भी सही नहीं था। यह सिर्फ इस समय की गर्मी थी, इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कर सकता।

“मुझे लगता है कि यह दोनों पक्षों की गलती थी, न केवल हमारे लिए क्योंकि पूरे टूर्नामेंट में हमने कुछ अच्छी अंपायरिंग देखी है।”

रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा, “यह एक छक्का था, यह एक फुल टॉस था और अंपायर ने इसे एक सामान्य गेंद दी। लेकिन बल्लेबाज इसे नो बॉल के तौर पर चाहते थे।

“मुझे लगता है कि अंपायर ने अपना फैसला बहुत स्पष्ट कर दिया और उस पर कायम रहे।”

यह भी पढ़े: Sidharth Malhotra and Kiara Advani: सालों की डेटिंग के बाद अलग हुए Sidharth Malhotra और Kiara Advani?

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.