Noida Foundation Day: नोएडा आज मना रहा 47वा स्थापना दिवस, श्री नन्द गोपाल गुप्ता “नन्दी” मुख्य अतिथि के रूप में हुए शामिल

0 416

Noida Foundation Day: नोएडा को अस्तित्व मेंआए हुए 27 वर्ष पूरे हो चुके हैं इसी उपलक्ष में नोएडा में नोएडा स्थापना दिवस मनाया जा रहा है जिसकी शुरुआत 16 अप्रैल को हो गई थी। आज इस कार्यक्रम का दूसरा दिन है। सेक्टर 91 स्थित पंचशील बालक विद्यालय में इसको मनाया जा रहा है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास ,निर्यात प्रोत्साहन, एनआरआई और निवेश प्रोत्साहन मंत्री श्री नंद गोपाल गुप्ता उपस्थित हुए।

औद्योनिक मंत्री ने करीब 108 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण किया।
औद्योगिक विकास मंत्री बनने के बाद नंद गोपाल नंदी आज (रविवार) पहली बार नोएडा आए हैं। आज नोएडा का 47वां स्थापना दिवस है (Noida Foundation Day)। इस मौके पर वह नोएडा और दादरी विधानसभा क्षेत्रों में 108 करोड़ रुपए की 81 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। नंद गोपाल नंदी रविवार की सुबह करीब साढ़े 11:00 बजे पंचशील बालक इंटर कॉलेज पहुंचे। वहां विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। नंद गोपाल नंदी 46.73 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और 56.38 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। आपको बता दें कि नंद गोपाल नंदी ने 108 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करते हुए कहा, “जैसे कश्मीर पूरे भारत का मुकुट है। उसी प्रकार नोएडा पूरे उत्तर प्रदेश का मुकुट है। आज करीब 108 करोड़ रुपए की परियोजना और शिलान्यास और लोकार्पण किया गया है। आज यह पहला कार्यक्रम है। आप सभी प्रदेश वासी महसूस करते होंगे कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा की इंडस्ट्री को एक अनुकूल वातावरण मिला है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में अपराधियों के खिलाफ कठोर कदम उठाए जा रहे हैं। पूरे भारत में उत्तर प्रदेश सबसे अच्छा औद्योगिक प्रदेश कहा जाता है। ”

 

दिल्ली हिंसा पर नंद गोपाल नंदी ने कहा, हिंसा का इस देश में स्थान नहीं है। हिंसा करने वालों से हमेशा सख्ती से निपटा गया है और आगे भी ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उत्तर प्रदेश ने एक मिसाल कायम ने की है। उत्तर प्रदेश में जिस भी व्यक्ति ने हिंसा या दंगा करने का प्रयास किया है। ऐसे लोगों के खिलाफ योगी सरकार ने सख्त एक्शन लिया है। मैं नहीं समझता कि उत्तर प्रदेश में कोई भी व्यक्ति इतनी हैसियत रखता है कि वह योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में कोई दंगा कर सकेगा।

ये भी पढ़े : Lock Upp: पायल रोहतगी पर भड़के मुनव्वर फारूकी, कहा Badass होने के साथ Likable होना भी जरुरी है।

रिपोर्ट – मेघा गंगवार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.