अब घर बैठे दर्ज कराएं ई-एफआईआर, सीएम धामी ने ई-एफआईआर सुविधा और “उत्तराखण्ड पुलिस एप्प” का किया शुभारंभ

0 233

देहरादून। अब घर बैठे ई-एफआईआर दर्ज की जा सकेगी। इसके साथ ही “उत्तराखण्ड पुलिस एप्प” से सभी ऑनलाइन सुविधाएं प्राप्त की जा सकेंगी। शुक्रवार की शाम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ई-एफआईआर सुविधा और “उत्तराखण्ड पुलिस एप्प” का शुभारंभ किया। उत्तराखंड पुलिस की ओर से शुरू की गई ऑनलाईन रिपोर्टिंग को और अधिक सहज बनाने के लिए प्रदेश में आम जन की सुविधा एप्प तैयार किया गया है।

मुख्यमंत्री के सरलीकरण, समाधान, निस्तारण और संतुष्टि के मूल मंत्र के क्रम में उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा प्रदेश की जनता के लिए यह सुविधाएं शुरू की गयी हैं। अब घर बैठे ही वाहन चोरी और गुमशुदा वस्तुओं के संबंध में ई-एफआईआर दर्ज कराई जा सकेगी।

“उत्तराखण्ड पुलिस एप्प” में उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा आम-जनता के लिये संचालित की जा रही सभी ऑनलाईन एप्प की सुविधाओं को एक साथ एकीकरण किया गया है। अब इन सभी एप्प की सुविधाएं एक ही जगह उत्तराखण्ड पुलिस एप्प पर मिलेंगी। उत्तराखण्ड पुलिस एप्प में इमरजेंसी नम्बर डायल 112 और साइबर फ्रॉड की शिकायत दर्ज करने के लिए साइबर हेल्प लाइन नम्बर 1930 को भी जोड़ा गया है।

गौरा शाक्ति (महिलाओं की सुरक्षा), ट्रैफिक आई (यातायात नियमों के उल्लंघन की जानकारी),पब्लिक आई (नियमों के उल्लंघन और अपराध से सम्बन्धित जानकारी), मेरी यात्रा (उत्तराखण्ड चार धाम और पर्यटन), लक्ष्य नशा मुक्त उत्तराखण्ड (नशे से बचाव से सम्बधित) जानकारी मिलेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.