अब हिमांशु उर्फ भाऊ गैंग बन रहा लॉरेंस बिश्नोई के लिए बड़ा खतरा, पुर्तगाल से कर रहा ऑपरेट

0 189

नई दिल्ली : देश के डॉन लॉरेंस बिश्नोई को टक्कर देने के लिए तेजी से आगे बढ़ रहा है हिमांशु उर्फ भाऊ (Himanshu alias Bhau)… डर, दहशत और खौफ पैदा करना जिसका मकसद रहा है… भाऊ को गैंगस्टर नीरज बवानियां का शूटर मैन कहा जाता रहा है… वहीं लॉरेंस विश्नोई-गोल्डी बराड़ गैंग को टक्कर देने के लिए भाऊ गैंग के साथ नीरज गैंग, कौशल गैंग, टिल्लू ताजपुरिया गैंग और बंबइया गैंग के भी जुड़े होने के संकेत मिले हैं.

सूत्रों के मुताबिक दूसरे गैंग के कई लोगों को शूटर मैन भाऊ बदले की नीयत से मार चुका है और काफी समय से भाऊ एवं उसके साथी गैंग्स लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी के लिए खतरा बनने लगे हैं. लोगों के लिए भाऊ एक आम नाम भले ही हो, लेकिन दिल्ली और हरियाणा पुलिस के लिए ये नाम किसी मुसीबत से कम नहीं है. भाऊ पर 2 लाख का इनाम रखा गया है. एक लाख हरियाणा पुलिस और 1 लाख दिल्ली पुलिस का इनाम है. इसे जानलेवा मशीन भी कहा जाने लगा है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक भाऊ गैंग का सरगना हिमांशु उर्फ भाऊ बेहद खतरनाक है. पिछले कुछ साल में इसने हरियाणा और दिल्ली में हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी और धमकी जैसी कई संगीन वारदातों को अंजाम दिया है.

सूत्रों के मुताबिक भाऊ जितनी तेजी से जरायम की दुनिया में आगे पैर पसार रहा है वो दूसरे गैंगस्टरों के लिए शुभ संकेत नहीं है. भाऊ ने अपने गैंग को उन गैंगस्टर्स से जोड़ना शुरू कर दिया है जो लॉरेंस बिश्नोई–गोल्डी बराड़ गैंग को अब देखना नहीं चाहते हैं. दरअसल, तिहाड़ जेल में जिस खतरनाक तरीके से गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या की गई और उसके बाद इस साजिश का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ ने खुद को बताया, तभी से भाऊ और उससे जुड़े कौशल गैंग ने गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई को सरपरस्ती में रखने से मना कर दिया.

सूत्रों के मुताबिक, इतना ही नहीं भाऊ गैंग में तेजी से नई उम्र के लड़कों की तादाद बढ़ने लगी है. इसके गैंग में 40 से ज्यादा नाबालिग लड़कों को जोड़ा गया है. भाऊ पर नाबालिग रहते हुए एक दर्जन मामले दर्ज हुए थे, जिनमें 5 हत्या की वारदातें शामिल हैं. चलिए, अब हम उस हिमांशु उर्फ भाऊ गैंग के सरगना के बारे में आपको बताते हैं जिसे इतना खूंखार क्यों कहा जा रहा है.

सूत्रों के मुताबिक हरियाणा के रोहतक का रहने वाला भाऊ बेहद शातिर है. हिमांशु@भाऊ फर्जी नाम कुनाल सिंह और फर्जी एड्रेस मुरादाबाद के जरिए फर्जी पासपोर्ट बनाकर जयपुर गया, वहां से दुबई और फिर पुर्तगाल भाग गया और अपने पूरे गैंग को वहीं से ऑपरेट कर रहा है. वो जानता है कि अब एजेंसियां उसकी तलाश कर रही हैं, लेकिन वो अभी भी अपने गुर्गो के जरिए दिल्ली और हरियाणा में कई वारदातों को अंजाम दे चुका है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल हिमांशु उर्फ भाऊ गैंग पर बारीकी से नजर रखे हुए है. हाल में ही भाऊ गैंग से जुड़े कई लड़कों की गिरफ्तारी भी हुई है. फिर चाहे वो हरियाणा में हुई हो या दिल्ली में, लेकिन पुलिस सूत्रों की माने तो गैंगस्टर्स के बीच लगातार तनातनी का माहौल चिंता की लकीरों से कम नहीं है क्योंकि ये गैंग्स एक-दूसरे के खून के प्यासे हो रहे हैं और गैंगवॉर को अंजाम दे सकते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.