Paytm: पेटीएम के विजय शेखर शर्मा से चार गुना अमीर बनीं नायका फाउंडर फाल्गुनी नायर, जानें कितनी है संपत्ति

0 370

New Delhi: सौंदर्य उत्पादों के स्टार्टअप नायका की फाउंडर फाल्गुनी नायर (Falguni nayar) डिजिटल भुगतान सेवा प्रदान करने वाली दिग्गज कंपनी पेटीएम (Paytm) के फाउंडर विज शेखर शर्मा से लगभग चार गुना अमीर हो गई हैं।

इस संबंध में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, फाल्गुनी की नेटवर्थ 4.9 अरब डॉलर है, जबकि बुधवार को फोर्ब्स आंकड़ों के अनुसार, पेटीएम संस्थापक की नेटवर्थ एक अरब डॉलर के करीब है।सौंदर्य उत्पादों की कंपनी नायका ने पिछले साल फाउंडर फाल्गुनी नायर को सबसे सफल उद्यमी महिलाओं में पहले पायदान पर ला दिया और अब एक नई उपलब्धि अपने नाम की है। जी हां एक रिपोर्ट के मुताबिक, नेटवर्थ के हिसाब से उन्होंने पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा को कहीं पीछे छोड़ दिया है। बुधवार को जारी हुरून की ग्लोबल रिच लिस्ट में फाल्गुनी को भी शामिल किया गया है।फोर्ब्स की रियल-टाइम बिलियनेयर लिस्ट में फाल्गुनी नायर 579वीं पायदान पर आ गई हैं।

Also Read: Holi Alert: दिल्ली सरकार ने अस्पतालों को जारी किया अलर्ट, शनिवार को भी चलेगी ओपीडी

रिपोर्ट के अनुसार, उनका नेटवर्थ 4.9 अरब डॉलर है। ऐसे में वह इंडिया की सबसे अमीर सेल्फ-मेड वुमन बिलियनेयर तो बनी ही हैं, बल्कि फाल्गुनी (Falguni nayar) पेटीएम फाउंडर विजय शेखर शर्मा से चार गुना अमीर हो गई हैं। बुधवार को आई रिपोर्ट में बताया गया कि शर्मा की नेटवर्थ 99.9 करोड़ डॉलर रह गई है (Paytm)। फाल्गुनी इनवेस्टमेंट बैंकर रह चुकी हैं और उन्होंने 2012 में ब्यूटी स्टार्टअप नायका की स्थापना की थी। इसके बाद नायका के फोन एप को भी बहुत लोकप्रियता मिली। नवंबर 2021 में नायका ने खुद को स्टॉक एक्सचेंजों में लिस्ट कराया। इसके शेयर 79 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट हुए थे। एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स नायका की पेरेंट कंपनी है। वहीं पेटीएम की बात करें तो नवंबर में ही पेटीएम के शेयर बाजार में नौ फीसदी गिरावट के साथ लिस्ट हुए थे और अब तक 71 फीसदी टूट चुके हैं।एक रिपोर्ट के अनुसार, शेयर बाजार में लिस्ट होने वाली नायका पहली ऐसी यूनिकॉर्न है, जिसकी कमान एक महिला के हाथ में है। इसके पोर्टफोलियो में कई तरह के ब्यूटी और पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स हैं। नायका के शेयरों में गुरुवार को भी तेजी देखने को मिली और इसका शेयर खबर लिखे जाने तक 2.33 फीसदी की तेजी के साथ 1531 रुपये पर ट्रेंड कर रहा था। ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने नायका के शेयर में 50 फीसदी से ज्यादा तेजी की उम्मीद जताते हुए निवेशकों को नायका के शेयर को नायका के शेयर को खरीदने की सलाह दी है।

 

रिपोर्ट- शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.