वाराणसी नगर निगम के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर अपलोड हुए अश्लील वीडियो, साइबर सेल के काफी प्रयास के बाद भी नहीं हुआ डिलीट

0 65

वाराणसी: नगर निगम वाराणसी का फेसबुक पेज हैक हो गया है। उस पर अश्लील वीडियो पोस्ट की गई हैं। नगर निगम के साइबर सेल के काफी प्रयास के बाद भी अश्लील वीडियो डिलीट नहीं हुई। नगर निगम आयुक्त शिपु गिरि के कहने पर साइबर क्राइम में मुकदमा दर्ज कराया गया है। फेसबुक के हेडक्वार्टर से संपर्क कर हैकर का पता लगाने में कमिश्नरेट की साइबर सेल जुटी है।

अवगत कराना है कि नगर निगम वाराणसी की फेसबुक आई॰डी॰ हैक हो गयी है जिसकी एफ॰आई॰आर दर्ज करा दी गयी है । साइबर सेल द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। जांच में पाए गए दोषी के विरुद्ध साइबर सेल के अधिनियमो के अन्तर्गत कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

7 हजार से अधिक हैं फॉलोवर्स
नगर निगम के इस फेसबुक पेज पर 7 हजार से अधिक फॉलोवर्स हैं। बीते शनिवार को पेज पर अश्लील वीडियो कंटेंट शेयर होने लगे तो नगर निगम में हड़कंप मच गया। नगर आयुक्त शिपु गिरि ने कहा कि साइबर सेल से संपर्क कराई जा रही है। नगर आयुक्त ने कहा कि जल्द ही सभी पोस्ट डिलीट हो जाएंगे। नगर आयुक्त ने कहा कि जल्द ही सभी पोस्ट डिलीट हो जाएंगे।

24 मई को अंतिम पोस्ट की गई
वाराणसी नगर निगम के फेसबुक पेज पर आखिरी पोस्ट 24 को की गई थी। इसके करेक्ट एक महीने बाद यानी 24 को जून को इस पेज पर अश्लील वीडियो कंटेंट शेयर की जानें लगी। सभी वीडियो नेटफ्लिक्स 2023 के नाम से पोस्ट किए गए हैं। नगर निगम के जनसंपर्क अधिकारी संदीप श्रीवास्तव की ओर से पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन और सिगरा थाना अध्यक्ष को पत्र दिया है, जिसमें नगर निगम का फेसबुक पेज हैक होने से छवि धूमिल होने की बात कही गई है। नगर निगम की फेसबुक आईडी बंद करके कार्रवाई करें।

ट्वीटर पर दी हैक होने की सूचना
नगर निगम वाराणसी फेसबुक आई॰डी॰ हैक होने की सूचना ट्वीटर पर दी। नगर निगम वाराणसी ने ट्वीटर पर लिखा कि अवगत कराना है कि नगर निगम वाराणसी की फेसबुक आई॰डी॰ हैक हो गयी है जिसकी एफ॰आई॰आर दर्ज करा दी गयी है । साइबर सेल द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। जांच में पाए गए दोषी के विरुद्ध साइबर सेल के अधिनियमो के अन्तर्गत कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.