हे भगवान! बेटे का शव देने के लिए अस्पताल ने मांगी रिश्वत, गली-गली में भीख मांगने निकले मजबूर मां-बाप

0 239

समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. आपको जानकर हैरानी होगी कि आज के समय में भी हमारी सरकारी व्यवस्था कितनी लापरवाह और गैरजिम्मेदार है। दरअसल, समस्तीपुर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आप बेबस मां-बाप को भीख मांगते देखेंगे, लेकिन भीख मांगने की वजह जानकर आपका खून खौल जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मानसिक रूप से विक्षिप्त 25 वर्षीय महेश ठाकुर 25 मई को ताजपुर थाना क्षेत्र के आहार कस्बे से घर से लापता हो गया था. महेश के परिवार ने काफी खोजबीन की, लेकिन वह नहीं मिला। 7 जून को उन्हें सूचना मिली कि पुलिस ने मुसरीघरारी थाना क्षेत्र से एक अज्ञात युवक का शव बरामद किया है.

परिजन बिना समय गंवाए मुसरीघरी थाने पहुंचे। उसे थाने से अस्पताल भेजा गया और बताया गया कि पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में किया जाएगा. जब वह अस्पताल पहुंचे तो वहां के स्टाफ ने शव दिखाने से इनकार कर दिया. लेकिन परिजनों से काफी बात करने के बाद शव को दिखाया गया। मिली जानकारी के अनुसार पिता ने जब कर्मचारी से शव सौंपने को कहा तो उसने 50 हजार रुपये की मांग की.

अब व्यवस्था का ‘थप्पड़’ खाकर लाचार मां-बाप पैसों का जुगाड़ करने के लिए निकल पड़े. पैसा कहीं नहीं मिला। अंत में बुजुर्ग माता-पिता ने भीख मांगने का फैसला किया। अब वह गली-गली में भीख मांग रहा है, ताकि उसके बेटे का पोस्टमॉर्टम किया जा सके और उसे अंतिम संस्कार के लिए शव मिल सके।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.