OMG: बिकिनी पहनी तो लगेगा 40 हजार का जुर्माना, यहां पुलिस करेगी जांच

0 225

नई दिल्ली: एक मशहूर पर्यटन स्थल पर बिकनी पहनने पर रोक लगा दी गई है. अगर कोई ऐसा करता पाया गया तो उस पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा। जुर्माना के तौर पर उसे 40 हजार से ज्यादा का भुगतान करना पड़ सकता है। स्थानीय लोगों की शिकायत पर प्रशासन ने यह कदम उठाया है.

मामला इटली के तटीय इलाके पोम्पेई और नेपल्स का है। ‘डेली मेल’ के मुताबिक यहां के मेयर ने एक आदेश पारित किया है. इसके मुताबिक अगर कोई बिकिनी, शर्टलेस या कम कपड़े पहने सड़कों पर ‘अंग प्रदर्शन’ करता हुआ नजर आता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल समुद्र तट के किनारे रहने वाले लोगों का कहना था कि जो लोग अपने इलाके में स्थित पर्यटन स्थल पर छुट्टियां बिताने आए हैं, वे कम कपड़े पहनकर ‘अश्लील व्यवहार’ करते हैं. जिससे लोगों को परेशानी होती है, वह असहज महसूस करते हैं।

महापौर ने इस शिकायत का संज्ञान लिया और समुद्र तट पर आने वाले पर्यटकों को चेतावनी दी कि अगर कोई ‘छोटे कपड़ों’ में ‘अश्लील व्यवहार’ करता हुआ पाया गया तो उस पर 425 पाउंड (40 हजार रुपये से अधिक) का जुर्माना लगाया जा सकता है.

मेयर ने कहा कि स्थानीय लोगों को डर है कि पर्यटकों की आवाजाही तटीय शहर की “प्रतिष्ठा” और “जीवन की गुणवत्ता” को बर्बाद कर रही है। ऐसे में पुलिस अधिकारी नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के लिए सड़कों और तटीय इलाकों में गश्त करेंगे. शर्टलेस या स्विमवियर में पाए जाने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा।

एक स्थानीय पत्रकार ने बताया कि इस पर्यटन स्थल पर बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं. वे जिस तरह बीच में घूमते हैं, शहर की सड़कों पर भी निकल पड़ते हैं। इससे कुछ लोग असहज हो जाते हैं। समुद्र तट के कई इलाकों में इस तरह के नियम पहले भी लगाए जा चुके हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.