लंदन से लौटे कानपुर के दो छात्रों में मिला ओमिक्रॉन

0 57

देश में कोरोना (Corona) के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. हालांकि अभी तक उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद में हो ओमिक्रॉन के मामलों में पुष्टि हुई है. वहीं इंग्लैंड से लौटे कानपुर के दो छात्रों में ओमिक्रॉन वैरिएंट मिला है. दोनों ही संक्रमित कानपुर नहीं पहुंच सके. क्योंकि उन्हें दिल्ली एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया था और अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. जानकारी के मुताबिक ओमिक्रॉन संक्रमित एक 19 साल का युवक है और 21 साल की युवती है. दोनों कानपुर में क्रिसमस मनाने के लिए आ रहे थे और दिल्ली एयरपोर्ट पर हुई जांच में दोनों में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है. इसके बाद दोनों ही संक्रमितों को वहां रोक लिया गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया.

फिलहाल कानपुर शहर में कोरोना के मामलों इजाफा हो रहा है और केन्या से कानपुर लौटे दंपती समेत पांच लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसमें एक 12 साल की बच्ची भी है. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने सभी नमूनों को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा है. जानकारी के मुताबिक कोरोना और ओमिक्रॉन की तीसरी लहर की आहट के बाद हाई रिस्क कंट्री केन्या से कानपुर लौटे दंपती कोरोना संक्रमित मिली है. सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है

कानपुर में कोरोना के नए मामले मिलने के बाद सक्रिय मामलों की संख्या सात तक पहुंच गई है. गुरुवार को जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से जारी रिपोर्ट में तिलकनगर निवासी 12 वर्षीय युवती, माल रोड निवासी 30 वर्षीय महिला, गीता नगर निवासी 23 वर्षीय महिला, नवाबगंज कटरी ज्योरा निवासी 61 वर्षीय महिला दंपती 67 वर्षीय पुरुष कोरोना संक्रमित पाए हैं.

जानकारी के मुताबिक कानपुर के डिफेंस कॉलोनी निवासी एक युवक 22 दिसंबर को लंदन से लौटा था और आरटीपीसीआर की जांच में वह ओमिक्रॉन पॉजिटिव मिला और उसे कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल रामलीला मैदान आसफ अली रोड दिल्ली में भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही कानपुर की ही एक 21 वर्षीय युवती भी 22 दिसंबर को इंग्लैंड से दिल्ली आई थी और उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है. उसे खांसी की शिकायत थी और रिपोर्ट के बाद उसे एलएनजेपी अस्पताल दिल्ली में भर्ती कराया गया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.