बिहार में खींचतीन पर तेजस्वी बोले: महागठबंधन में कोई दरार नहीं, सीटों के लिए करना होगा थोड़ा इंतजार

0 31

नई दिल्ली । बिहार में महागठबंधन को लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव का कहना है कि महागठबंधन या फिर कांग्रेस के साथ संबंधों में कोई दरार नहीं है। दिल्ली में कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद तेजस्वी ने कहा कि बिहार में कांग्रेस, वाम दल और राजद मिलकर चुनाव लड़ेंगे। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री व राजद नेता तेजस्वी यादव, कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक बिहार की लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर दिल्ली में एक महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक मंगलवार रात मुकुल वासनिक के आवास पर हुई, मगर सीटों का ऐलान नहीं किया जा सका।

हालांकि तेजस्वी ने कहा कि सबको सम्मानजनक सीटें मिल रही हैं। उन्‍होंने कहा, “किसी भी परिस्थिति में हम हमेशा साथ रहे हैं और चुनाव लड़े हैं।” दिल्ली में कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद तेजस्वी ने दावा किया कि बिहार में चौंकाने वाले नतीजे सामने आएंगे।

गौरतलब है कि बिहार के महागठबंधन के बीच कई सीटों को लेकर असहमति बनी हुई है। औरंगाबाद सीट को कांग्रेस परंपरागत रूप से अपना बता रही है। लेकिन कांग्रेस को झटका देते हुए औरंगाबाद सीट से राजद ने अपना उम्मीदवार दे दिया है। राजद ने यहां से अभय कुशवाहा को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। कांग्रेस यहां से निखिल कुमार मैदान में उतरना चाहती थी। वहीं बेगूसराय सीट से वाम मोर्चा ने अवधेश राय को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। बेगूसराय भी वह सीट है, जहां से कांग्रेस अपना उम्मीदवार मैदान में उतरना चाहती है। सीट बंटवारे पर एक राय बनाने व इसे अंतिम रूप देने के लिए मंगलवार रात दिल्ली में यह बैठक बुलाई गई थी।

तेजस्वी का कहना है कि एक-दो दिन में सब जानकारी दे दी जाएगी। पटना जाकर इस बारे में घोषणा की जाएगी।

दरअसल, बिहार में महागठबंधन के पांच घटक दलों में सीट बंटवारा होना है। सीट बंटवारे को लेकर अभी तक न तो पूरी सहमति बनी है और न ही इसका कोई औपचारिक ऐलान किया गया है। गठबंधन के कुछ दलों ने कई सीटों पर उम्‍मीदवारों को चुनाव चिह्न देना भी शुरू कर दिया है। इससे गठबंधन में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। हालांकि राजद और कांग्रेस की ओर से सभी बातें सामान्य होने का दावा किया जा रहा है। वहीं बिहार एनडीए में सीटों का समझौता हो चुका है और इसकी घोषणा भी की जा चुकी है। एनडीए में हुए गठबंधन के मुताबिक बिहार में भाजपा 17, जदयू 16, चिराग पासवान की पार्टी 5, जीतन राम मांझी की पार्टी 1 और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी 1 सीट पर चुनाव लड़ेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.