Corona Virus Update:एक बार फिर चली कोरोना की आंधी, 3 दिन के अंदर कोरोना मरीज हुए दोगुने

0 487

नोएडा : जहां एक तरफ लोग कोरोना से राहत पाकर खुश हो रहे थे ,तो वही एक बार फिर से कोरोना ने तेज़ी पकड़ ली है। बीते गुरुवार स्वास्थ्य विभाग ने एक रिपोर्ट जारी की, जिसके अनुसार 24 घंटे में 44 नए कोरोना मरीज मिले हैं। इनमे से 15 मरीज 18 साल से कम के थे।इसी के साथ 3 दिन में दोगुने मरीज मिलने से प्रशासन में सनसनी का माहौल है। कोरोना के इस स्ट्रेन की जानकारी प्राप्त करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए 68 नमूने दिल्ली भेजें हैं।

जिनकी रिपोर्ट तीन दिनों में आनी है। जीनोम सीक्वेंसिंग से कोरोनावायरस के ओमिक्रोन डेल्टा सहित दूसरे नए वेरिएंट के बारे में जानकारी मिलेगी। वर्तमान में सभी कोरोना संक्रमित स्कूली बच्चों का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है। 1 सप्ताह से कई स्कूलों में कोरोना संक्रमित बच्चे मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है।

Also Watch:-Women Safety | NOIDA WOMEN | Safety Of Women In India | Noida police for women awareness

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि जिले में पीड़ित सभी मरीज स्वास्थ्य है उन्होंने बताया कि गुरुवार को किसी भी स्कूल से कोरोना संक्रमित मरीजों के बारे में जानकारी नहीं मिली है ।जिले में कोविड मरीजों के इलाज की पूरी सुविधा मौजूद है । मरीजों को घबराने की जरूरत नहीं है ।

साथ ही उन्होंने कहा किसी भी बच्चे में कोरोना के लक्षण होने पर स्कूल प्रबंधन स्वास्थ्य विभाग को फौरन जानकारी दें ताकि इसके साथ ही सभी एहतियाती पहलुओं को जल्द से जल्द शुरू किया जा सके.

Also Read:-Good Friday 2022:गुड फ्राइडे के दिन क्यों मनाया जाता है शोक? फिर 2 दिन बाद ही क्यों मनाते हैं खुशियां?

रिपोर्ट- मेघा गंगवार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.