दर्दनाक! उबलते पानी में गिरा डेढ़ साल का मासूम, 10 दिन तक लड़ता रहा जिंदगी-मौत की जंग

0 77

खन्ना: पुलिस जिला खन्ना के गांव रोसियाना में एक दर्दनाक दुर्घटना में डेढ़ साल के मासूम ही मौत हो गई। बच्चा उबलते पानी की बाल्टी में गिर गया। मृतक बच्चे की पहचान मनवीर सिंह पुत्र चमकौर सिंह निवासी रोसियाना के तौर पर हुई। मिली जानकारी के अनुसार रोसियाना गांव में मनवीर सिंह को नहलाने के लिए उसकी मां ने इलैट्रिक रॉड से बाल्टी में पानी गर्म किया और रॉड को कमरे में रखने के लिए चली गई। पीछे बाल्टी को पकड़कर खड़ा मनवीर सिंह बाल्टी के बीच गिर गया।

बुरी तरह से झुलसे मनवीर को पहले मलेरकोटला के सरकारी अस्पताल भर्ती कराया गया वहां से हालत को भांपते हुए राजिंदरा अस्पताल पटियाला रैफर किया गया। राजिंदरा अस्पताल में भी मनवीर की हालत में सुधार नहीं हुआ तो उसे पी.जी.आई. चंडीगढ़ भेज दिया गया। पी.जी.आई. में इलाज के दौरान मनवीर की मौत हो गई।

इस संबंधी जब पुलिस चौकी सिआड़ के इंचार्ज एवं मामले के आई.ओ. तरविंदर कुमार बेदी से बातचीत की गई तो उन्होंने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि बच्चे की मौत संबंधी अस्पताल से पुलिस को सूचना मिली थी। जिसके चलते पुलिस मौके पर पहुंची। लेकिन कानूनी तौर पर जब तक बच्चा पूरी तरह से दांत नहीं निकाल लेता तब तक उसका पोस्टमार्टम नहीं हो सकता। इसी कारण पुलिस ने धारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए बिना पोस्टमार्टम के बच्चे का शव वारिसों को हवाले कर दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.