लखनऊ में युवक पर कुत्ते के हमले के बाद मालिक गिरफ्तार

0 277

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में कुत्ते के काटने से घायल हुए व्यक्ति की शिकायत पर लखनऊ पुलिस ने कुत्ते के मालिक को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई कृष्णा नगर इलाके में हुई घटना के करीब एक हफ्ते बाद हुई है। इससे पहले, लखनऊ नगर निगम की टीम शनिवार को मालिक के घर पहुंची और कुत्ते को ले गई, क्योंकि मालिक ने पंजीकरण के मानदंडों का उल्लंघन किया था।

पीड़ित ने कहा कि कुत्ते ने उसके निजी अंगों में काट लिया, जिससे उसकी मूत्राशय की नली क्षतिग्रस्त हो गई और किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के डॉक्टरों ने उसे बताया था कि इलाज में लंबा समय लगेगा। कृष्णा नगर थाने के प्रभारी निरीक्षक आलोक कुमार राव ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर पालतू कुत्ते के मालिक प्रेम नगर निवासी शिव शंकर पांडेय को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने कहा कि घटना प्रेमनगर में आरोपी के घर के बाहर उस समय हुई, जब पीड़ित संकल्प निगम 3 सितंबर को रात करीब साढ़े दस बजे जागरण देखकर घर लौट रहा था। उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 289 के तहत 8 सितंबर को प्राथमिकी दर्ज की गई और जांच जारी है।

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि कुत्ते ने उसे बुरी तरह से काट लिया और उसका मालिक उसे बचाने के बजाय देखता रह गया। पीड़ित ने कहा, “कुत्ते ने मेरे गुप्तांग पर हमला किया। मेरा बहुत खून बहा। कुछ लोग प्राथमिक उपचार के लिए पास के लोक बंधु अस्पताल ले गए। मुझे बाद में आगे के इलाज के लिए केजीएमयू भेज दिया गया।”

“वहां के डॉक्टरों ने मुझे बताया कि कुत्ते के गहरे काटने के कारण मेरी ब्लैडर ट्यूब क्षतिग्रस्त हो गई और ठीक होने में लंबा समय लगेगा। मैं करीब चार दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहा और वहां से लौटने के बाद प्राथमिकी दर्ज कराई।” इससे पहले 14 जुलाई को लखनऊ के वजीरगंज इलाके में 82 वर्षीय एक महिला सुशीला त्रिपाठी को उनके पालतू कुत्ते ने काट-काट कर मार डाला था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.