Paytm :बैंक बंद, हुआ करोडो का नुकसान …जानिए पूरी खबर

0 760

Paytm : के शेयर की कीमत सोमवार को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक को किसी भी नए ग्राहक को ऑनबोर्ड करने से रोकने के बाद बैंक में देखी गई “MATERIAL SUPER” के कारण 13 प्रतिशत तक गिर गई। मुंबई के एक मजबूत बाजार में, 0430 GMT (लगभग 10 am IST) के रूप में, 11.9% नीचे 682.85 रुपये पर थे, जो लगभग 0.4% था।

केंद्रीय बैंक ने शुक्रवार को कहा: “भारतीय रिजर्व बैंक ने आज, अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए, अन्य बातों के साथ, बैंकिंग विनियमन अधिनियम, 1949 की धारा 35A के तहत, पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड को तत्काल प्रभाव से, नए ग्राहक को ऑनबोर्डिंग को रोकने का निर्देश दिया है।” आरबीआई ने आगे कहा कि Paytm Payment Bank को अपने आईटी सिस्टम का व्यापक सिस्टम ऑडिट करने के लिए एक आईटी ऑडिट फर्म नियुक्त करने का निर्देश दिया गया है।

Also Read:- Assembly Elections Result 2022 : अपनी जमानत नहीं बचा सके 80 फीसद उम्मीदवार, भाजपा के भी तीन प्रत्याशी

सोमवार के नुकसान के साथ, कंपनी के शेयरों में उनकी शुरुआत के बाद से 65 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है।

Also Read:- Could have responded but : PAK PM Imran Khan का बड़ा बयान ,भारतीय मिसाइलों का जवाब हम दे सकते परंतु हमने धीरज रखा

ICICI सिक्योरिटीज के विश्लेषकों ने सोमवार को बताया कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक को नए उपयोगकर्ताओं पर प्रतिबंध के किसी भी प्रतिकूल प्रभाव को दूर करने के लिए मौजूदा उपयोगकर्ता आधार के साथ जुड़ाव बढ़ाने के अपने प्रयासों को बढ़ाना होगा। ICICI सिक्योरिटीज ने कहा, “अब, नए उपयोगकर्ताओं के ऑनबोर्डिंग में मॉडरेशन और वृद्धिशील भुगतान राजस्व पर प्रतिकूल प्रभाव की उम्मीद है … हम अपने लक्ष्य मूल्य को ₹ 1,285 (पहले ₹ 1,352) में संशोधित करते हैं।”

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.