दिल्ली-NCR, यूपी के लोग वंदे भारत ट्रेन 25 मई से पहुंच सकेंगे उत्तराखंड के हरिद्वार-पर्यटक स्थल

0 71

उत्तराखंड : उत्तराखंड के पड़ोसी राज्यों जैसे दिल्ली-एनसीआर, यूपी से आने वाले पर्यटकों के लिए गुड न्यूज है। हाईवे पर ट्रैफिक जाम के झाम के बिना ही अब टूरिस्ट उत्तराखंड के पर्यटक स्थल पहुंच सकेंगे। पड़ोसी राज्यों से पर्यटक वंदे भारत ट्रेन से उत्तराखंड पहुंच सकेंगे। यह ट्रेन उत्तराखंड की पहली ट्रेन होगी।

देहरादून-दिल्ली के बीच वंदे भारत ट्रेन संचालन की तारीख लगभग फाइनल हो चुकी है। यह ट्रेन अब 25 मई से चलेगी। शुभारंभ के दिन ट्रेन देहरादून से पूर्वाह्न 11 बजे रवाना होगी। स्टेशन पर तैयारियां तेज हो गई हैं। वंदे भारत ट्रेन के चलने से उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों जैसे मसूरी, हरिद्वार, ऋषिकेश आदि टूरिस्ट स्पॉटों में जाने वाले पर्यटकों को बहुत फायदा होगा।

देहरादून-दिल्ली के बीच वंदे भारत ट्रेन संचालन की कवायद चल रही है। आपको बता दें कि बीते गुरुवार को उत्तर रेलवे के जीएम शोभन चौधरी तैयारियों का जायला लेने दून पहुंचे। पहले ट्रेन को 29 मई से चलाने की तैयारी थी, लेकिन अब इसे चार दिन पहले 25 मई कर दिया गया है।

स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा ने बताया कि शुभारंभ की तिथि लगभग फाइनल हो चुकी है। हालांकि, अभी लिखित में हमारे कुछ नहीं आया है, लेकिन मौखिक रूप से मिले निर्देशों के अनुसार तैयारियां की जा रही हैं। पहले दिन यह देहराट्रेन दून से पूर्वाह्न 11 बजे चलेगी, जबकि अगले दिन से अपनी समय सारिणी के अनुसार चलेगी।

देहरादून से ट्रेन सुबह 5 बजकर 50 मिनट पर चलेगी। जबकि शाम को रात दस बजकर 30 मिनट पर देहरादून आएगी। वहीं, रेलवे ने शुभारंभ की तैयारियां तेज कर दी हैं। सांसद, राजसभा सांसदों के साथ ही विधायकों को भी शुभारंभ कार्यक्रम का निमंत्रण दिया जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.