डॉक्टर्स डे पर पीएम मोदी ने डॉक्टरों को दी बधाई

0 248

नई दिल्ली: 1 जुलाई को डॉक्टर्स दिवस पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली में डॉक्टरों को बधाई दी और जीवन बचाने और ग्रह को स्वस्थ बनाने में उनके महत्वपूर्ण योगदान को मान्यता दी। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, “उन सभी मेहनती डॉक्टरों को डॉक्टर्स डे की शुभकामनाएं जो जीवन बचाने और हमारे ग्रह को स्वस्थ बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक छोटा वीडियो भी अपलोड किया है जिसमें डॉक्टरों की जान बचाने में उनके योगदान की प्रशंसा की गई है। डॉक्टर्स दिवस के बारे में: हर साल 1 जुलाई को, भारत देश के समर्पित चिकित्सा पेशेवरों के लिए प्रशंसा दिखाने के लिए राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस मनाता है। यह देखते हुए कि डॉक्टर और अन्य स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर व्यापक COVID-19 महामारी और अन्य गंभीर स्वास्थ्य मुद्दों और घातक बीमारियों से निपटने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं, राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस 2022 भी विशेष रूप से प्रासंगिक होगा।

राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस 2022 समाज की बेहतरी में उनकी अमूल्य सेवाओं और महत्वपूर्ण योगदान को मान्यता देता है। प्रसिद्ध डॉक्टर, स्वतंत्रता सेनानी, शिक्षाविद और राजनीतिज्ञ डॉ. बिधान चंद्र रॉय की जयंती पर, भारत डॉक्टर्स डे मनाता है। बीसी रॉय राष्ट्रीय पुरस्कार उनके सम्मान में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा चिकित्सा के क्षेत्र में प्रतिष्ठित लोगों को पहचानने के लिए बनाया गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.