कन्हैयालाल की हत्या के लिए नूपुर शर्मा जिम्मेदार, देश से मांगे माफी – सुप्रीम कोर्ट

0 253

नई दिल्ली: बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा बयान सामने आया है. सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा से पूरे देश से माफी मांगने को कहा है. इसके साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा है कि उदयपुर की घटना उन्हीं की वजह से हुई है. बता दें कि उदयपुर में दो कट्टरपंथियों ने कन्हैयालाल नाम के एक हिंदू का गला रेत कर बेरहमी से हत्या कर दी थी. इससे पहले हत्या के वक्त और हत्या के बाद भी आरोपी ने वीडियो बनाकर कहा था कि, ‘गुस्ताख-ए-रसूल की ही सजा, सर तन से जुदा’. और कन्हैयालाल को सिर्फ नूपुर शर्मा का समर्थन करने की सजा मिली है। लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि ये मर्डर नूपुर शर्मा की वजह से हुआ है.

नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद को लेकर की गई टिप्पणी पर शीर्ष अदालत ने नाराजगी जताई है। नूपुर के तबादले की अर्जी पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस सूर्यकांत ने कहा कि उनकी टिप्पणी से देशभर के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं. आज देश में जो कुछ हो रहा है उसके लिए वह जिम्मेदार हैं। कोर्ट ने कहा कि हमने टीवी डिबेट देखी है, नूपुर को भड़काने की कोशिश की गई। लेकिन इसके बाद उन्होंने जो कहा वह और भी शर्मनाक है.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उन्होंने और उनकी मृदु भाषा ने देश में आग लगा दी है. यही उनके गुस्से का कारण था। वह उदयपुर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए जिम्मेदार है। जब वकील ने अपनी माफी और पैगंबर पर की गई टिप्पणी को विनम्रता से वापस लेने के लिए कहा, तो अदालत ने कहा कि इसे वापस लेने में बहुत देर हो चुकी थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उसकी शिकायत पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। लेकिन कई एफआईआर होने के बाद भी दिल्ली पुलिस ने अब तक उन्हें छुआ तक नहीं है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.