PM Modi in Paris:फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों से बातचीत के लिए पेरिस पहुंचे मोदी

0 527

भारत और फ्रांस, जो 1998 से रणनीतिक साझेदार हैं, के बीच पूरे क्षेत्र में बहुआयामी साझेदारी है (PM Modi in Paris)

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन देशों के यूरोपीय दौरे के अंतिम चरण में बुधवार को यहां पहुंचे(PM Modi in Paris) , जिसके दौरान वह फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन से मुलाकात करेंगे और द्विपक्षीय और आपसी हितों के मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

(PM Modi in Paris) मोदी ने ट्विटर पर कहा, फ्रांस भारत के सबसे मजबूत साझेदारों में से एक है, हमारे देश विविध क्षेत्रों में सहयोग कर रहे हैं।

विदेश मंत्रालय (MEA) के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक ट्वीट में कहा, “बोन्जौर पेरिस! पीएम @narendramodi फ्रांस की यात्रा पर पेरिस पहुंचे।”

प्रधानमंत्री मोदी पिछले हफ्ते राष्ट्रपति मैक्रों के दोबारा चुने जाने के बाद दुनिया के उन पहले कुछ नेताओं में शामिल होंगे, जो राष्ट्रपति मैक्रों से मुलाकात करेंगे। उन्होंने मैक्रों को फिर से चुने जाने के बाद बधाई दी थी।

मेरे मित्र @EmmanuelMacron को फिर से निर्वाचित होने पर बधाई। मैं भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने के लिए मिलकर काम करना जारी रखने के लिए उत्सुक हूं,” मोदी ने ट्वीट किया था।

बागची ने एक ट्वीट में कहा कि दोनों नेताओं के बीच बैठक रणनीतिक साझेदारी के लिए एक अधिक महत्वाकांक्षी एजेंडा तय करेगी।

उनकी यात्रा यूरोपीय संघ के फ्रांसीसी राष्ट्रपति पद के दौरान हो रही है। यह भारत और फ्रांस के बीच 75 साल के राजनयिक संबंधों के साथ भी मेल खाता है।

यह भी पढ़े:Lalitpur Rape Case:गैंगरेप की शिकायत करने गयी युवती, पुलिस वाले की दरिन्दगीं का हुई शिकार

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.