PM मोदी 5 मई को शाम 7 बजे अयोध्या के राम मंदिर में दर्शन करेगे

0 34

अयोध्या : देश में चल रहे लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज की वोटिंग से पहले यानि की 5 मई को पीएम मोदी अयोध्या के दौरे पर जाएंगे। यहां पर वे फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह के समर्थन में रोड शो करेंगे। इतना ही नहीं, वे राम मंदिर जाकर रामलला के दर्शन और पूजन करेंगे। पीएम मोदी के अयोध्या दौरे को यादगार बनाने के लिए बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

पीएम मोदी वाराणसी में नामांकन करने के पहले अयोध्‍या में 5 मई को रामलला के दर्शन कर रोडशो करेंगे। इस दौरान एक बार फिर अयोध्‍या को राममय कर राम मंदिर के संदेश को पूरे देश में प्रसारित करने की योजना पर काम शुरू किया गया है। इस रोड शो के दौरान 80 पाइंट पर विभिन्न वर्ग के करीब 1 लाख लोग पुष्‍पवर्षा के साथ पीएम का स्‍वागत करने के लिए खड़े रहेंगे। पीएम का रोड शो शाम 5 बजे राम जन्‍मभूमि पथ से शुरू होकर लता मंगेशकर चौक तक जाएगा, जिसकी लंबाई 1.9 किमी होगी। इसे कवर करने में दो घंटे का समय लगेगा ।

बीजेपी के महानगर जिले के अध्‍यक्ष कमलेश श्रीवास्‍तव ने बताया कि पीएम के रोड शो का प्‍लान तैयार हो गया है, जिसमें समाज के 80 वर्ग की भागीदारी रहेगी। ये स्‍वागत के 80 पाइंट पर मौजूद रहेंगे। इसके लिए अलग-अलग टोलियां तैयार की जा रही हैं। प्रमुख रूप से शिक्षक, महिलाएं, संत-महंत , रामलीला दुर्गापूजा समितियों के सदस्य गुरुकुल के बटुक, गृहस्‍थ, वकील,सीनियर सिटीजन, टेकनिकल स्‍कूलों के छात्र, कोचिंग स्‍कूलों के छात्र-छात्राएं आदि प्रमुख रूप से भागीदारी कर पीएम का स्‍वागत करेंगे।

इस दौरान रामपथ पर पीएम के काफिले का सांस्‍कृतिक और लोक कलाकारों का दल भी नृत्‍य संगीत के साथ स्‍वागत करेगा। गुरुकुल के बटुक स्‍वस्ति वाचन करेंगे। विभिन्‍न दल पीएम के स्‍वागत के दौरान पुष्‍प वर्षा के साथ ही घंटा-घड़ियाल बजाकर धार्मिक माहौल तैयार करेंगे। रामपथ के दोनों पटरियों पर 40-40 स्‍वागत पाइंट तय किए गए हैं। जहां स्‍वागत करने वालों की टोलियां पहले से उनके पहुंचने का इंतजार करेंगी। उन्‍होंने बताया कि पूरे फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र के लोग पीएम के रोड शो में उनके स्‍वागत के लिए भागीदारी करेंगे लेकिन ज्‍यादा संख्‍या अयोध्‍या महानगर इलाके और अयोध्‍या विधान सभा क्षेत्र की रहेगी।

इस बीच बीजेपी संगठन स्‍वागतकर्ताओं की सूची फाइनल करने में जुटा है, जिसमें बूथ स्‍तर तक के कार्यकर्ताओ को भी लगाया गया है। श्रीवास्‍तव ने बताया कि पीएम मोदी पहले राम लला के दर्शन करेंगे। पूर्व कार्यक्रम में वे साकेत डिग्री कालेज के हेली पैड पर उतर कर सीधे वीआईपी मार्ग से राम मंदिर परिसर मे गए थे। यह रास्‍ता इस बार भी उनके दर्शन को लेकर तय हो रहा है।लेकिन अभी इसे अंतिम रूप नही दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.