4 जून के नतीजों पर PM मोदी की गारंटी, बीजेपी और शेयर बाजार दोनों मनाएंगे जश्न; बनेगा ये नया रिकॉर्ड

0 43

नई दिल्ली: 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजों के दिन शेयर बाजार में क्या होगा, क्या स्टॉक मार्केट नई बुलंदियों को छूएगा या फिर बाजार गिर जाएगा? हर आम निवेशक के मन में यह सवाल पिछले कई दिनों से चल रहा है. पहले गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि शेयर खरीदकर रख लो, बाजार ऊपर जाएगा. अब खुद प्रधानमंत्री ने स्टॉक मार्केट को लेकर बड़ी बात कही है. ईटी को दिए एक खास इंटरव्यू में उन्होंने कहा, प्री-इलेक्शन रैली के दौरान भारतीय बाजारों का मार्केट कैप 5 ट्रिलियन डॉलर के करीब पहुंच गया. इसके बाद अब 4 जून को चुनाव के नतीजे आने के बाद मार्केट नई ऊंचाइयों को छुएगा.

पीएम मोदी ने पिछले कुछ समय से शेयर बाजार में तेजी पर अपनी राय जाहिर की. उन्होंने कहा, “निवेशक हमारे द्वारा लागू किए गए बाजार समर्थित सुधारों से अच्छी तरह से वाकिफ हैं. इन सुधारों ने एक मजबूत और पारदर्शी फाइनेंशियल इकोसिस्टम बनाया है, जिससे प्रत्येक भारतीय के लिए शेयर बाजारों में भाग लेना आसान हो गया है.

पीएम मोदी ने कहा, “मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि 4 जून को, जैसे ही बीजेपी रिकॉर्ड संख्या में पहुंचेगी, शेयर बाजार भी नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच जाएगा.” पीएम मोदी ने कहा जब वे 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री चुने गए थे तो सेंसेक्स 25,000 अंक के पार चला गया था और अब यह 75,000 के करीब पहुंच गया है यानी 10 सालों में सेंसेक्स तीन गुना बढ़ा. इससे साफ होता है कि शेयर बाजार का भाजपा सरकार पर भरोसा पिछले पिछले एक दशक से है.

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि पिछले 10 वर्षों में डीमैट खातों की संख्या भी बढ़ी. पहले डीमैट खातों की संख्या संख्या सिर्फ़ 2.3 करोड़ थी जो अब बढ़कर 15 करोड़ से ज़्यादा हो गई है. इसके अलावा, म्यूचुअल फंड निवेशकों की संख्या भी 10 वर्षों में 1 करोड़ से बढ़कर आज 4.5 करोड़ हो गई है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.