अपने कर्मचारियों को सोने के लिए पैसे देती है ये कंपनी, अच्छी नींद लेने पर मिलता है बोनस

0 36

नई दिल्ली : क्या कोई कंपनी आपको सोने के लिए पैसे देगी? शायद आपने इस तरह के ताने सुने हों, लेकिन इस तरह का ऑफर कभी नहीं सुना होगा. एक ऐसी कंपनी है, जो अपने कर्मचारियों को सोने के लिए पैसे दे रही है. फिटनेस ट्रैकर की दुनिया में Whoop काफी ज्यादा पॉपुलर है. ये कंपनी कुछ दिनों पहले अपने हेल्थ ट्रैकिंग बैंड को लेकर चर्चा में थी।

साल 2021 में कंपनी ने 20 करोड़ डॉलर का फंड रेज किया था. कंपनी की शुरुआत साल 2012 में हुई थी और इसमें 500 कर्मचारी काम करते हैं. अहमद ने बताया कि हमारा मानना है कि इन-ऑफिस वर्क हमेशा बेहतर प्रोडक्टिविटी देता है. हमने देखा है कि किस तरह से लोगों का आपस में मिलना-जुलना एक पॉजिटिव माहौल तैयार करता है।

इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी कर्मचारियों को सोने पर बोनस देती है. ये सुनकर शायद आपको हैरानी होगी कि Whoop जैसे स्टार्टअप कर्मचारियों को स्वस्थ्य जीवन जीने के लिए उत्साहित कर रहे हैं. कंपनी अपने सभी कर्मचारियों को एक Whoop Band और मेंबरशिप फ्री देती है।

इसके साथ ही कंपनी एक एडिशनल बैंड भी ऑफर करती है, जो कर्मचारी अपने परिजनों या दोस्त को दे सकते हैं. उन्होंने बताया कि कंपनी कर्मचारियों को हर महीने बोनस भी देती है. विल अहमद ने बताया कि एक कर्मचारी जिसकी एवरेज स्लीप परफॉर्मेंस 85 परसेंट या अधिक हो, उसे 100 डॉलर हर महीने अतिरिक्त दिए जाते हैं।

इसके अलावा Whoop पिछले कुछ वक्त से AI पर विचार कर रहा है. पिछले साल कंपनी ने Whoop Coach को लॉन्च किया था, जो एक पर्सनलाइज्ड फिटनेस कोच है. इस AI टूल को कंपनी ने OpenAI के साथ मिलकर तैयार किया था. विल ने बताया कि उनकी टीम में हर किसी को अप्रूव्ड AI टूल इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.