PM Narendra Modi Karnataka Visit: PM मोदी ने कहा- कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही है डबल इंजन की सरकार

0 152

PM Narendra Modi Karnataka Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने बेंगलुरु में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. यहां उन्होंने कई बड़े प्रोजेक्ट शुरू किए, जिससे वहां के नागरिकों को भी फायदा होगा. जनता को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2004-14 के बीच कर्नाटक में 16 किलोमीटर का विद्युतीकरण किया गया. हमारी सरकार ने 1600 किलोमीटर का विद्युतीकरण किया था।

पीएम ने कहा कि कर्नाटक देश के उन राज्यों में से एक है जहां देश की आर्थिक और आध्यात्मिक दोनों समृद्धि एक साथ देखी जाती है। कर्नाटक इस बात का एक आदर्श उदाहरण है कि हम अपनी प्राचीन संस्कृति को समृद्ध करते हुए 21वीं सदी के संकल्प को कैसे पूरा कर सकते हैं। इस धरती ने नलवाड़ी कृष्णा वोडेयार, सर एम विश्वेश्वरैया, राष्ट्रकवि कुवेम्पु जैसी कई महान हस्तियां देश को दी हैं। ऐसे व्यक्तित्वों ने भारत की विरासत और विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

उन्होंने कहा कि पिछले 8 वर्षों में हमारी सरकार द्वारा बनाई गई योजनाओं में इस भावना को प्राथमिकता दी गई है कि वे समाज के सभी वर्गों, सभी क्षेत्रों को छूएं, उन तक पहुंचें. हमने एक तरफ स्टार्ट अप पॉलिसी के तहत युवाओं को प्रोत्साहन दिया है, वहीं दूसरी तरफ हम पीएम किसान सम्मान निधि से भी किसानों को पैसा दे रहे हैं. पीएम ने आगे कहा कि डबल इंजन की सरकार कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही है.

पीएम ने अपने संबोधन के दौरान विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने दलितों और गरीबों के लिए कई योजनाएं बनाई थीं, लेकिन उनके लाभ सीमित हैं. सरकारी लाभ, योजनाओं को हर वर्ग तक पहुंचाने के लिए हमने मिशन मोड पर काम किया है। पिछले आठ वर्षों में गरीबी के लिए योजनाओं का व्यापक प्रसार किया गया। पीएम ने आगे कहा, ‘हमारी सरकार लगातार कोशिश कर रही है कि हमारे विकलांग साथियों की दूसरों पर निर्भरता कम से कम हो.’ उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले 8 साल में कर्नाटक में 5 हजार किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए करीब 70 हजार करोड़ रुपये मंजूर किए हैं. आज बैंगलोर में 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.