केरल में कांग्रेस और लेफ्ट के बीच सियासी जंग, MLA ने की राहुल गांधी को लेकर ये मांग

0 29

नई दिल्ली (New Delhi)। केरल (Kerala) में INDIA ब्लॉक में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. राज्य के एक विधायक द्वारा राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अपना DNA चेक करवाने की सलाह देने के बाद विवाद खड़ा हो गया है. वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (Left Democratic Front.-LDF) के समर्थक निर्दलीय विधायक पीवी अनवर (Independent MLA PV Anwar) ने कहा कि राहुल गांधी ‘निम्न स्तर के नागरिक’ हैं. मंगलवार को पलक्कड़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नीलांबुर विधायक ने कहा, ‘मैं वायनाड का हिस्सा हूं, जो राहुल गांधी का निर्वाचन क्षेत्र है. मैं उन्हें गांधी सरनेम से नहीं बुला सकता. वह इतने निम्न स्तर के नागरिक बन गए हैं.’ वे गांधी सरनेम से बुलाए जाने के लायक नहीं है, ये मैं नहीं कह रहा हूं ये बात भारत की जनता पिछले दो दिनों से कह रही है।

दरअसल, अनवर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के खिलाफ राहुल गांधी की टिप्पणी से नाराज थे. केरल में अपनी हालिया चुनावी रैली के दौरान राहुल गांधी ने पूछा था कि पिनाराई विजयन को केंद्रीय एजेंसियों द्वारा पूछताछ और गिरफ्तार करने से क्यों छूट मिली है, जबकि उनके खिलाफ कई आरोप सामने आए थे।

निर्दलीय विधायक अनवर ने कहा कि क्या नेहरू परिवार में ऐसे सदस्य होंगे? क्या नेहरू परिवार में जन्म लेने वाला कोई व्यक्ति ऐसा कह सकता है? मुझे इस पर बहुत संदेह है. मेरी राय है कि राहुल गांधी के डीएनए का टेस्ट किया जाना चाहिए. राहुल के पास जवाहरलाल नेहरू के पोता कहलाने का कोई अधिकार नहीं है. हमें सोचना चाहिए कि क्या राहुल गांधी पीएम मोदी के एजेंट हैं।

अनवर की टिप्पणी पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एमएम हसन ने कहा कि पार्टी ने निर्दलीय विधायक के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करा दी है. हसन ने यह भी मांग की कि पुलिस विधायक के खिलाफ तुरंत मामला दर्ज करे. उन्होंने कहा कि अनवर ने नेहरू परिवार और राहुल गांधी का अपमान किया है।

पीवी अनवर गोडसे का नया अवतार: एमएम हसन
हसन ने कहा, ‘पीवी अनवर गोडसे का नया अवतार हैं. अनवर के शब्द गोडसे की उन गोलियों से भी ज्यादा घातक हैं, जिनसे गांधीजी की मौत हुई थी. अनवर ने एक ऐसी टिप्पणी की जो जनता के प्रतिनिधि की ओर से कभी नहीं आनी चाहिए।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पिनाराई विजयन लगातार राहुल गांधी की आलोचना कर रहे हैं. विजयन ने पीवी अनवर को कांग्रेस नेता के खिलाफ बोलने के लिए मजबूर किया है।

पिनाराई विजयन ने किया विधायक का बचाव
प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एमएम हसन ने कहा, ‘पीवी अनवर मुख्यमंत्री के आत्मघाती दस्ते के रूप में काम करते हैं.’ इस बीच पिनाराई विजयन एलडीएफ विधायक का बचाव करते दिखे और उन्होंने कहा कि राहुल गांधी आलोचना से परे व्यक्ति नहीं हैं. पिनाराई विजयन ने कहा, ‘राहुल गांधी ने जो कहा उसका जवाब मिलेगा. वह ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो आलोचना से परे खड़े हों।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.