Maharashtra Energy:महाराष्ट्र में मंडराया बिजली संकट, ऊर्जा मंत्री बोले – कुछ प्लांट में बचा है केवल डेढ़ दिन का कोयला

0 374

Maharashtra Energy : महाराष्ट्र में आए दिन बिजली संकट गहराता जा रहा है। महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा है कि कुछ संयंत्रों में केवल 1.5 दिनों का कोयला बचा है।

महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने शुक्रवार को दावा किया कि राज्य कोयले और बिजली संकट से जूझ रहा है क्योंकि कुछ संयंत्रों में केवल 1.5 दिनों का कोयला बचा है। हालांकि मंत्री ने आश्वासन दिया कि राज्य सरकार बिजली संकट के समाधान के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के कुछ संयंत्रों में 1.5 दिन का कोयला बचा है, कुछ में 3 दिन और कुछ में 6 दिन का कोयला बचा है। राज्य सरकार बिजली संकट को दूर करने के लिए काम कर रही है। जल संसाधन मंत्री को पनबिजली उत्पादन के लिए पानी की आपूर्ति करने के लिए कहा गया है।

कोयले के लिए केंद्र 2200 करोड़ रुपये बकाया देने के लिए कह रही

Also Watch:- मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के छोटे भाईएक समय समाजवादी पार्टी के मुख्य चेहरे रहे | 

महाराष्ट्र के मंत्री ने आगे कहा कि केंद्र के साथ अनुबंध के अनुसार, राज्य एपीएम गैस प्राप्त करने का हकदार है। उन्होंने आगे दावा किया कि केंद्र ने राज्य को आवश्यक एपीएम गैस उपलब्ध नहीं कराई थी, उन्होंने कहा कि अगर लोड-शेडिंग को हल करना है तो कोयला, पानी और गैस की जरूरत है। महाराष्ट्र सरकार को केंद्र सरकार को 2200 करोड़ रुपये देने हैं। केंद्र ने हमसे कहा है कि पहले उन्हें पैसा दें और उसके बाद ही वे कोयला देंगे।

Also Read:-Corona Virus Update:दिल्ली में बढ़ते मामले देख उपराज्यपाल ने 20 अप्रैल को बुलाई DDMA की बैठक

रिपोर्ट – तान्या अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.