Corona Virus Update:दिल्ली में बढ़ते मामले देख उपराज्यपाल ने 20 अप्रैल को बुलाई DDMA की बैठक

0 440

Corona Virus Update : कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली सरकार भले लोगों को चिंता नहीं करने की बात कह रही हो, पर दिल्ली में एक हफ्ते में कोरोना के मामले में 70.3% का इजाफा हुआ है। दिल्ली में 1 से 7 अप्रैल के बीच कोरोना के 826 मामले सामने आए हैं वहीं 8 से 14 अप्रैल के बीच नए केस 1,410 हो गए हैं। संक्रमण दर बढ़कर 3.95% तक पहुंच गई है। राजधानी में बीते दिन यानी शुक्रवार को कोरोना के 366 नए मामले सामने आए, जबकि 209 मरीज ठीक हुए।

वहीं, चिंता की बात यह है कि गुरुग्राम और नोएडा दोनों ही जगह संक्रमण दर 7% तक पहुंच चुकी है। इन्हीं आकंड़ों को देखकर CM अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल सतर्कता बरत रहे हैं। उपराज्यपाल बैजल ने दिल्ली में कोरोना के फिर से बढ़ते मामलों को देख 20 अप्रैल को फिर से DDMA (दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी) की बैठक बुलाई है।

दिसंबर में धीरे-धीरे केस बढ़े, जनवरी में आई थर्ड वेव
दिसंबर 22 में पहले धीरे-धीरे कोरोना के केस बढ़ने लगे थे और जनवरी में दिल्ली को कोरोना वेव का सामना करना पड़ा था। एक्सपर्ट का कहना है कि इस बार भी उसी तर्ज पर दिल्ली में धीरे-धीरे कोरोना के केस बढते जा रहे हैं पर सरकार ने अभी तक यह साफ नहीं किया है कि यह नई वेब है या नहीं। कोरोना के पिछले आंकड़ों को देखें तो इससे पहले भी 2021 में अप्रैल में मामले बढ़ने शुरू हुए थे और अप्रैल के मध्य तक दिल्ली को दूसरी वेव ने चपेट में ले लिया था।

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के साथ अस्पताल फिर से हाई अलर्ट पर हैं। हालांकि, अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या कम है, लेकिन किसी भी संभावनाओं को देखते हुए तैयारियां शुरू हो गई हैं। लोकनायक अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. सुरेश कुमार ने कहा कि लोकनायक अस्पताल में कोरोना के 250 बेड उपलब्ध हैं। इनमें से केवल 4 बेड पर मरीज भर्ती हैं।

Also Watch:- Fitness Mantra episode : How exercise helps us in staying fit? | #fitness

कोरोना को लेकर बुलाई बैठक से कारोबारी संगठनों में डर

डीडीएमए के मीटिंग से पहले कोरोना को लेकर बुलाई बैठक से कारोबारी संगठनों में डर है कि DDMA फिर से कोई कोरोना को लेकर पाबंदी नहीं लगा दे और कारोबार फिर से पटरी से उतर जाए। ऑल इंडिया कन्फैडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स(कैट)के प्रवीण खंडेलवाल ने कहा है कि लोग बाजारों, मंदिरों, बसों, स्कूलों, सिनेमा हॉलों में बिना मास्क घूम कर खतरा को न्योता दे रहें है, मुख्यमंत्री और उपराज्यपाल मास्क को अनिवार्य करें।

दिल्ली के स्कूलों में मास्क-सैनिटाइजर जरूरी

दिल्ली सरकार ने गुरुवार को सरकारी / निजी स्कूलों के लिए कोविड-19 दिशानिर्देश जारी किए। इसके अनुसार स्कूलों में जाने वाले छात्रों और शिक्षकों के लिए फेस मास्क पहनना, हैंड सैनिटाइजर रखना और सोशल डिस्टेंशन बनाए रखना जरूरी हो गया है। कोरोना संक्रमित मिलने पर तुरंत इसकी सूचना शिक्षा निदेशालय को दी जाए।

Also Read:-Bhagwant Mann:पंजाब में 1 जुलाई से 300 यूनिट बिजली फ्री, मान सरकार ने जारी किया 1 महीने का रिपोर्ट कार्ड

रिपोर्ट – तान्या अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.