Prashant Kishor कांग्रेस में शामिल होगें प्रशांत किशोर , बीजेपी को हराने की बनी रणनीति

0 318

Prashant Kishor :  कई मैराथन बैठकों और पार्टी नेताओं की प्रतिक्रिया के बाद, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा इक्का-दुक्का चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को अआमने-सामने विचार-विमर्श के लिए आमंत्रित करने और भव्य पुरानी पार्टी में शामिल होने के लिए उन्हें एक प्रस्ताव’ दे सकती है

PK ने कांग्रेस को फिर से मजबूत करने के लिए 600 स्लाइड्स का प्रेजेंटेशन तैयार की गई है । बताया जा रहा है कि अभी किसी को भी पूरा प्रेजेंटेशन नहीं दिखाया जा रहा है । कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और प्रशांत किशोर कई बार मुलाकात हो चुकी है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर हुई इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, के सी वेणुगोपाल, प्रियंका गांधी और कुछ अन्य नेता भी शामिल थे ।

प्रशांत किशोर ने जो प्रेजेंटेंशन बनाई है उसमें पार्टी को पुराने सिद्धांतों पर लौटने, जमीनी कार्यकर्ताओं को मजबूत करने और स्थायी पार्टी अध्यक्ष बनाने की बात चल रही है । प्रशांत किशोर ने एक प्रजेंटेशन दिया है ,इसमें भारत की जनसंख्या, वोटर, विधानसभा सीटें, लोकसभा सीटों तक के आंकड़े पेश किये गये है ।
बता दें कि पिछले कुछ दिनों में प्रशांत किशोर तीसरी बार सोनिया गांधी से मिले। उन्होंने सोमवार को भी सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। माना जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान भी किशोर पर चर्चा हुई है ।

कांग्रेस को फिर से सत्ता में लाने के लिए प्रशांत किशोरने तीन फॉर्मूले सामने रखे है । जिसमें पहला है, कांग्रेस पूरे देश में सिर्फ अकेले चुनाव लड़ेगी । दूसरा- कांग्रेस भाजपा को हराने के लिए सभी पार्टियों दलों को साथ लाए और UPA को फिर मजबूत करे । तीसरा- कुछ जगहों पर कांग्रेस अकेले चुनाव लड़े और कुछ जगहों पर सहयोगियों के साथ लड़े । प्रशांत किशोर ने यह भी कहा कि कांग्रेस को लगभग 370 लोकसभा सीट पर ध्यान केंद्रित करे और महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल व तमिलनाडु में गठबंधन के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी ।

ये भी पढ़े –  Virat Kohli:विराट होगें Playing 11 से बाहर,खतरे में है करियर

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.