राजू श्रीवास्तव की अंतिम यात्रा की तैयारी शुरू, सुबह 10 बजे निगम बोध पर होगा अंतिम संस्कार

0 170

Raju Srivastav Last Rites: राजू श्रीवास्तव की अंतिम यात्रा की तैयारी शुरू हो गई है. अर्थी का सामान आना शुरू हो गया है. कुछ ही देर बाद लगभग 8 बजे राजू श्रीवास्तव की अंतिम यात्रा शुरू होगी. राजू श्रीवास्तव के परिजनों का कहना है कि उन्हें उनके भाई के घर जहां राजू श्रीवास्तव का पार्थिव शरीर रखा हुआ है, वहां से 35 किमी दूर निगमबोध घाट ले जाया जाएगा जहां 10 बजे अन्तिम संस्कार का वक्त तय है.

राजू श्रीवास्तव के निधन से पूरी इंडस्ट्री शोक में डूब गई है. एक्टर शैलेश लोढ़ा ने राजू श्रीवास्तव को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी. उन्होंने पोस्ट शेयर करके बताया कि उन्होंने क्यों उनका नंबर ‘राजू आओ आओ’ से सेव कर रखा था. शैलेश लोढ़ा ने लिखा-हमारी दोस्ती बरसोँ पुरानी… स्टार प्लस के एक शो कॉमेडी का महा मुक़ाबला में जिस वक़्त हम साथ थे तब राजू श्रीवास्तव ने एक एक्ट में एक चरित्र किया था जो बड़े ही ख़ास अंदाज़ में “आओ आओ ” बोला करता था …उस दिन से उन का नंबर मेरे फ़ोन में “राजू आओ आओ” नाम से ही संगृहित है.आज सारी दुनिया कह रही है….आओ आओ….वापिस आ जाओ….अद्भुत कलाकार….कमाल के मित्र….,राजू भाई….ऐसे रुला के जाओगे …..ये नहीं सोचा था….उस दिन aiims में भाभी और परिवार से मुलाक़ात की तो विश्वास था कि जल्द ही आओगे आप स्वस्थ होकर किन्तु आप तो अनंत यात्रा पर चले गए….ईश्वर आप को अपने चरणों में स्थान दे….हास्य के क्षेत्र की इस क्षति को कभी पूरा नहीं जा सकेगा.

राजू श्रीवास्तव के शव का पोस्टमार्टम नई तकनीक से हुआ है. राजू श्रीवास्तव के शव का वर्चुअल पोस्टमार्टम किया गया. दिल्ली में यह पहला वर्चुअल ऑटोप्सी सेंटर है, जहां ये पूरी प्रक्रिया विधिवत हुई. एमके फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग के हेड डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने बताया कि अपनों के निधन के बाद परिवार पहले से ही गमगीन होते हैं, ऐसे में हमने एक रिसर्च भी कराई और 90 फीसदी से ज्यादा लोगों ने पोस्टमार्टम प्रक्रिया को ना चुनने का पक्ष रखा. उन्होंने बताया कि वर्चुअल ऑटोप्सी के दौरान डेड बॉडी पर डॉक्टर कोई कट या चीरा नहीं लगाते, बिना पार्थिव शरीर को छुए ही पूरी बॉडी का स्कैन होता है और डॉक्टर की टीम बड़ी थी स्क्रीन पर बैठकर छोटी-छोटी जानकारियों को बारी-बारी से परखती है.

राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) के निधन पर कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने उनके साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की है. ये तस्वीर उस दौरान की है जब राजू ‘द कपिल शर्मा’ (The Kapil Sharma Show) में पहुंचे थे. इस फोटो में दोनों ही मुस्कुराते नज़र आ रहे हैं. वहीं कपिल शर्मा ने राजू श्रीवास्तव को याद करते हुए लिखा, “आज पहली बार आपने रुलाया है राजू भाई. काश एक मुलाक़ात और हो जाती. ईश्वर आपको अपने चरणों में स्थान दें. आप बहुत याद आएंगे. अलविदा ओम् शांति” इसके साथ ही कपिल ने टूटे दिल की एक इमोजी भी शेयर की.

आज सुबह दस बजे कॉमेडी के किंग कहे जाने वाले राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार होगा. सुबह 10 बजे निगम बोध पर राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.