प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी “आज़ादी के अमृत लॉन्च समारोह” में देंगे भाषण

0 99

” 20 जनवरी को सुबह 10.30 मिनेट पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री कार्यालय ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी “आज़ादी के अमृत लॉन्च समारोह में भाषण देंगे ।यह कार्यक्रम ब्रह्मा कुमारियों द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव को समर्पित साल भर की पहल का अनावरण करेगा, जिसमें 30 से अधिक अभियान और 15,000 से अधिक कार्यक्रम शामिल हैं .
कार्यक्रम के दौरान, प्रधानमंत्री ब्रह्मा कुमारियों की सात पहलों को हरी झंडी दिखाएंगे। इनमें ”My india healthy india” , आत्मानिर्भर भारत ,आत्मनिर्भर किसान, महिलाएं: भारत के ध्वजवाहक, शांति बस अभियान की शक्ति, अंधा भारत साइकिल रैली, यूनाइटेड इंडिया मोटर बाइक अभियान और स्वच्छ भारत अभियान के तहत हरित पहल शामिल हैं। ‘माई इंडिया हेल्दी इंडिया’ में पहल, आध्यात्मिकता, कल्याण और पोषण पर ध्यान देने के साथ मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
इनमें चिकित्सा शिविरों का आयोजन, कैंसर जांच, डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों के लिए सम्मेलन, अन्य शामिल हैं। विज्ञप्ति के अनुसार, ‘आत्मनिर्भर भारत: आत्मनिर्भर किसान’ के तहत 75 किसान सशक्तिकरण अभियान, 75 किसान सम्मेलन, 75 सतत योगिक कृषि प्रशिक्षण कार्यक्रम और किसानों के कल्याण के लिए ऐसी कई अन्य पहल आयोजित की जाएंगी। पहल ‘महिला: भारत के ध्वजवाहक’ महिला सशक्तिकरण और बालिकाओं के सशक्तिकरण के माध्यम से सामाजिक परिवर्तन पर ध्यान केंद्रित करेगी। पावर ऑफ पीस बस अभियान 75 शहरों और तहसीलों को कवर करेगा और आज के सकारात्मक परिवर्तन पर एक प्रदर्शनी आयोजित करेगा।
विरासत और पर्यावरण के बीच एक संबंध को चित्रित करते हुए, विभिन्न विरासत स्थलों के लिए ‘अंधा भारत साइकिल रैली’ आयोजित की जाएगी। ‘यूनाइटेड इंडिया मोटर बाइक कैंपेन’ माउंट आबू से दिल्ली तक आयोजित किया जाएगा और इसमें कई शहरों को शामिल किया जाएगा।
बयान में कहा गया है कि ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के तहत पहल में मासिक स्वच्छता अभियान, सामुदायिक सफाई कार्यक्रम और जागरूकता अभियान से अधिक देशों में फैल चुकी हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.