प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को लिखा मार्मिक पत्र

0 40

नई दिल्ली : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मार्मिक पत्र लिखा। वह पोरबंदर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार भी हैं। इस पत्र में पीएम मोदी ने आशा व्यक्त की है कि इस क्षेत्र की जनता आपका साथ देगी और आपको अपने जनप्रतिनिधि के रूप में जरूर चुनेगी। पीएम मोदी के इस पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए मनसुख मंडाविया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन प्रेरणादायी शब्दों के लिये मैं आपका हृदय से आभार प्रकट करता हूं। पिछले 10 वर्ष आपके द्वारा किए गए कार्यों से गरीब, युवा, किसान और नारी शक्ति के जीवन में बड़ा परिवर्तन आया है। आपके इन सुझावों पर हम सब कार्यकर्ता पूरी मेहनत करेंगे।

पीएम मोदी ने मनसुख मंडाविया को जो पत्र भेजा है उसमें लिखा है, “मेरे साथी कार्यकर्ता मनसुखभाई मंडाविया, आपको यह पत्र लिखते हुए आशा करता हूं कि आप कुशल मंगल से होंगे। बहुत कम उम्र में आप भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता बने और आपने विभिन्‍न पदों पर रहते हुए संगठन के लिए कार्य किया। मध्यमवर्गीय किसान परिवार से आने के कारण, अपने मतदाताओं से आपका जुड़ाव रहा है। आपने कुछ वर्ष पहले अपनी डॉक्टरेट की उपाधि पूरी की जो कई लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत है। 2004 में आपने “बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ” के लिए 123 किलोमीटर लंबी पैदल यात्रा का आयोजन किया जो एक सराहनीय कदम है। कैबिनेट में मेरे सहयोगी के रूप में मैंने रासायनिक उर्वरक के क्षेत्र में आपको कड़ी मेहनत करते हुए देखा है। लघु उद्यमियों के लिए पीएम भारतीय जन औषधि केंद्र (पीएमबीजेएके) स्थापित करने और उन्हें उन्नत बनाने के लिए जो आपने कार्य किया वो उल्लेखनीय है। ”प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना” पहल के तहत 5200 से अधिक जन औषधि भंडार स्थापित करने के लिए आपके सक्रिय उपाय अत्यधिक सराहनीय हैं। महिलाओं की स्वास्थ्य देखभाल पहल और जन औषधि भंडारों के माध्यम से 10 करोड़ सैनिटरी नैपकिन वितरित करने में आपका योगदान अत्यधिक प्रेरणादायक है। मुझे आशा है कि पोरबंदर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र की जनता आपका साथ देगी और आपको अपने प्रतिनिधि के रूप में अवश्य चुनेगी।”

पीएम मोदी ने आगे कहा, “मुझे विश्वास है कि संसद में आप जनता जनार्दन का भरपूर आशीर्वाद लेकर आएंगे और नई सरकार में हम सब साथ मिलकर देशवासियों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने का हरसंभव प्रयास करेंगे। आप जैसे ऊर्जावान साथी मुझे संसद में मजबूती प्रदान करेंगे। आपके लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं व कार्यकर्ताओं से मैं विनम्र भाव से कहना चाहता हूं कि यह चुनाव साधारण चुनाव नहीं है। यह चुनाव हमारे वर्तमान और उज्ज्वल भविष्य के निर्माण का एक सुनहरा अवसर है। यह चुनाव पांच-छह दशकों के कांग्रेस के शासन काल में हमारे परिवार और परिवार के बुजुर्गों ने जो कष्ट सहे हैं, उनसे मुक्ति पाने का अहम क्षण है। पिछले दशक के दौरान समाज के हर वर्ग के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाते हुए देशवासियों की अनेक कठिनाइयों को दूर किया गया है। भाजपा को मिलने वाला हर वोट एक मजबूत सरकार बनाने और वर्ष 2047 तक भारत को विकसित बनाने के प्रयासों को गति देने वाला मत है।

आगे पीएम लिखते हैं, “चुनाव के पहले दो चरणों के उत्साहजनक रुझान बताते हैं कि भारत की जनता इस चुनाव में हमारे इस विजन को समर्थन देने का मन बनाकर आगे बढ़ रही है। इसके अलावा, मैं आपसे कांग्रेस पार्टी और उसके इंडी अलायंस के विभाजनकारी और भेदभावपूर्ण उद्देश्यों के विरुद्ध मतदाताओं को जागरूक करने का आग्रह करता हूं। उनका इरादा एससी, एसटी और ओबीसी समुदायों से आरक्षण छीनकर अपने वोट बैंक को देना है, भले ही धर्म के आधार पर आरक्षण असंवैधानिक है। वे लोगों की मेहनत की कमाई को छीनकर अपने वोट बैंक को देने पर तुले हुए हैं।”

पीएम ने आगे लिखा, “कांग्रेस ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि वे ‘विरासत कर’ जैसे खतरनाक विचारों का समर्थन करेंगे। इन्हें रोकने के लिए देश को एकजुट होना ही होगा। इन दिनों गर्मियां काफी बढ़ गई है और इससे लोगों को होने वाली असुविधाओं से मैं अवगत हूं। मगर यह चुनाव राष्ट्र के भविष्य के लिए अत्यंत आवश्यक है। इसलिए मेरी लोगों से अपील है कि वे धूप तेज होने से पहले, सुबह-सुबह ही मतदान केंद्रों पर जाकर मतदान कर आएं। यह जरूरी है कि हमारे कार्यकर्ता बड़ी संख्या में लोगों को बाहर निकालकर मतदान के लिए प्रोत्साहित करें। बूथ जीतने पर अपना ध्यान केंद्रित करें। संसदीय क्षेत्र में जीतने के लिए हम हर बूथ पर जीत सुनिश्चित करें। साथ ही उन सबके बीच, मैं पार्टी के साथ कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि वे अपनी और अपने आस-पास के लोगों की सेहत का भी ख्याल रखें। मेरी ओर से सभी मतदाताओं को आप गारंटी देना कि मोदी का पल-पल देशवासियों के नाम है। आपको चुनाव में विजयी होने की शुभकामनाएं। मोदी की गारंटी है कि 24/7 for 2047 आपका- नरेंद्र मोदी।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.