पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को मिली जेड प्लस सुरक्षा

0 69

नई दिल्ली : देश और विदेश से संभावित खतरों के मद्देनजर केंद्र (Center) ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को ‘जेड प्लस’ श्रेणी की सशस्त्र सुरक्षा प्रदान की है। 49 वर्षीय मान की सुरक्षा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के वीआईपी सुरक्षा दस्ते द्वारा की जाएगी। मान को यह सुरक्षा उनकी सुरक्षा का विश्लेषण लेने के बाद की गई है।

सूत्रों ने बताया कि मान को पूरे भारत में शीर्ष श्रेणी का ‘जेड प्लस’ कवर मुहैया कराया जाएगा और गृह मंत्रालय ने हाल ही में इसके लिए मंजूरी दे दी है। सीआरपीएफ जल्द ही यह काम संभालेगी और इसके लिए 55 सशस्त्र जवानों की एक टीम लगाई गई है। पंजाब पुलिस सुरक्षा के अलावा नवीनतम सुरक्षा कवर मुख्यमंत्री के घर और परिवार के करीबी सदस्यों को भी सुरक्षित रखेगा। सीमावर्ती राज्य में खालिस्तानी गतिविधियों के मद्देनजर मुख्यमंत्री की खतरे की धारणा विश्लेषण रिपोर्ट तैयार करने के दौरान केंद्रीय खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों द्वारा मान के लिए इस तरह के सुरक्षा कवर की सिफारिश की गई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.