Punjab National Bank : भारत का दूसरे नंबर का बैंक , पंजाब नेशनल बैंक का स्थापना दिवस आज

0 280

Punjab National Bank : पंजाब भारत का दूसरे नंबर का बैंक है। पंजाब बैंक की स्थापना 1985 में लाहौर में हुई थी। आज 12 अप्रैल को पंजाब अपना स्थापना दिवस मना रहा है। पंजाब नेशनल बैंक 1985 से अब तक लोगो को सर्व कर रही है। देश में 27 % लोगो के खाते पंजाब नेशनल बैंक में है , और सरकार ने जनधन योजना के तहत 60 फीसदी खाते पंजाब बैंक में खुले है। स्थापना से लेकर अब तक बैंक ने उच्चाईया हासिल की है है।

बैंक की इसकी जानकारी देते हुए मंडल कार्यालय मुजफ्फरपुर के मंडल प्रमुख राकेश कुमार जैन ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक एक पूर्ण रूप से स्वदेशी बैंक के दर्जे में आती है । इस वर्ष बैंक का 125वां गौरवशाली स्थापना दिवस मनाया जाएगा । इसको यादगार बनाने के लिए मंडल कार्यालय द्वारा दिनांक 12 अप्रैल को होटल दि पार्क मिठनपुरा में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा ।

उन्होंने बैंक की उत्तरोत्तर प्रगति के लिए अपने ग्राहकों का आभार व्यक्त किया तथा कहा कि पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों के प्रति सचेत और सीरियस है । बैंक ने अनेकों जनकल्याणकारी योजनाओं को लाकर ग्राहकों को आत्मनिर्भर बनाया है। और हम लगातार इस पर काम करते रहेंगे।

 

ये भी पढ़े – Shehbaz Sharif : पाकिस्तान को मिलेगा नया प्रधानमंत्री, शहबाज शरीफ आज रात लेंगे शपथ

रिपोर्ट – शिवी अग्रवाल 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.