पुतिन का अपने सैनिकों के लिए बड़ा ऐलान! जंग में अबराम्स-लेपर्ड टैंक तबाह करों ‘लाखो’ का इनाम पाओ

0 74

नई दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार, रूस (Russia) के राष्ट्रपति पुतिन (Vladimir Putin) ने अब यूक्रेन (Ukraine) के साथ हो रही जंग में अबराम्स और लेपर्ड टैंक तबाह करने वाले सैनिकों को इनाम देने का ऐलान किया है। दरअसल पुतिन ने कहा कि, जो भी सैनिक अबराम्ब और लेपर्ड टैंक को तबाह करेहा उसे 5 मिलियन रूबल का इनाम मिलेगा। साथ ही उन्होंने यूक्रेन के F-16 फाइटर जेट को मार गिराने वाले सैनिक को 15 मिलियन इनाम देने का ऐलान किया है।

इधर दूसरी तरफ आज रूस की सेना ने एक बार फिर कीव को टारगेट करना शुरू कर दिया है। वहीं यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिश शिमहल का दावा है कि पिछले 24 घंटे में रूस ने कीव पर कई हमले किए। वहीं रूस के मिसाइल अटैक में यूक्रेन के 5 हाई वोल्टेज पावर तबाह हो गया। जिसके बाद कई इलाकों में 24 घंटे से बिजली नहीं है।

गौरतलब है कि, जर्मनी ने बीते 25 जनवरी को अपने लेपर्ड-2 टैंक्स यूक्रेन को देने का फैसला किया। जिसके बाद ही रूस ने यूक्रेन पर बड़ा हमला किया। वहीं कनाडा ने भी घोषणा की थी कि, वो भी यूक्रेन को 4 लेपर्ड-2 टैंक देगा। इन लेपर्ड-2 टैंक से यूक्रेन को उम्मीद है कि ये टैंक रूस के खिलाफ जंग में गेमचेंजर साबित होंगे। साथ ही अमेरिका ने अबराम एम1 टैंक यूक्रेन को देने का वादा किया है। हालांकि रूस का कहना है कि ये टैंक्स भी बाकियों की तरह जलकर खाक हो जाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.