Rahul Gandhi का Twitter पर आरोप: बोले मेरी आवाज को दबाने का किया जा रहा है प्रयास..

0 151

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म Twitter  पर गंभीर आरोप लगाया है और कहा है कि  उनकी आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। दरअसल राहुल गांधी ने पिछले महीने 27 दिसंबर को Twitter  के सीईओ पराग अग्रवाल को खत लिख कर यह बातें कही थी। उन्होंने पत्र में यह भी शामिल किया की एकमात्र उनके अकाउंट को टारगेट किया जा रहा है और उनकी फॉलोअर्स ग्रोथ अचानक रुक गई है। अपने खत में राहुल गांधी ने अपने अकाउंट की तुलना प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता शशि थरूर से की।

आगे राहुल गांधी ने कहा कि 2021 के पहले सात महीनों में उनके अकाउंट पर औसतन लगभग 4 लाख फॉलोअर्स जोड़े गए. लेकिन पिछले साल अगस्त में आठ दिनों के निलंबन के बाद कई महीनों के लिए ये ग्रोथ अचानक रुक गई. इसी अवधि में, अन्य राजनेताओं की फॉलोअर्स की संख्या बरकरार रही.

उन्होंने कहा, “लोगों द्वारा मुझे विश्वसनीय रूप से, हालांकि विवेकपूर्ण तरीके से सूचित किया गया है कि ट्विटर इंडिया पर सरकार द्वारा मेरी आवाज़ को चुप कराने के लिए अत्यधिक दबाव बनाया गया है. मेरा अकाउंट कुछ दिनों के लिए बिना किसी वैध कारण के ब्लॉक कर दिया गया था. सरकार समेत कई अन्य ट्विटर हैंडल भी थे जिन्होंने उन्हीं लोगों की इसी तरह की तस्वीरें ट्वीट की थीं. उनमें से किसी भी अकाउंट को ब्लॉक नहीं किया गया था. सिर्फ मेरे ही अकाउंट को टारगेट किया गया. ” राहुल गांधी ने कहा, “मैं आपको एक अरब से अधिक भारतीयों की ओर से लिख रहा हूं कि ट्विटर को भारत के विचार के विनाश में मोहरा न बनने दें.”
इस पर ट्विटर ने रिप्लाई में कहा कि हम हेरफेर और स्पैम पर हमारी नीतियों का उल्लंघन करने के लिए हर सप्ताह लाखों अकाउंट्स को हटाते हैं. आप ज्यादा जानकारी के लिए ट्विटर के नए ट्रांसपैरेंसी सेंटर अपडेट पर एक नज़र डाल सकते हैं. हालांकि कुछ अकाउंट्स में मामूली अंतर दिखाई देता है, कुछ मामलों में संख्या अधिक हो सकती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.