पीएम मोदी पर राहुल गांधी का तंज, कहा- ‘माफीवीर पीएम को वापस लेना पड़ेगी अग्निपथ योजना’

0 246

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की ओर से सेना में भर्ती के लिए जारी की गई अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. शनिवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘देश के युवाओं को माफी मांगकर उनकी बात माननी होगी और अग्निपथ योजना को वापस लेना होगा. जबकि आंदोलनकारियों को शांत करने के लिए योजना की आयु सीमा दो साल बढ़ाकर 23 साल कर दी गई थी, गृह मंत्री अमित शाह ने आज घोषणा की कि केंद्रीय बलों और असम राइफल्स में योजना के तहत तैयार होने वाले अग्निवीरों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। . .

राहुल गांधी ने ‘माफवीर’ शब्द का इस्तेमाल करके पीएम मोदी पर तंज कसा क्योंकि पिछले साल नवंबर में किसान आंदोलन के दौरान उन्होंने माफी मांगते हुए तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा की थी। उस वक्त पीएम ने माफी मांगते हुए कहा था कि हम किसानों को इन कानूनों के बारे में समझाने में नाकाम रहे।

अग्निपथ योजना को लेकर राहुल गांधी का सरकार पर यह चौथा निशाना है. शुक्रवार को उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी सिर्फ अपने दोस्तों की सुनते हैं. वे अग्निपथ योजना के खिलाफ देश भर में सैकड़ों लोगों के हिंसक विरोध को नजरअंदाज कर रहे हैं। राहुल ने नोटबंदी और कृषि कानूनों का उदाहरण देते हुए कहा कि पीएम को समझ नहीं आता कि देश की जनता क्या चाहती है, क्योंकि वह अपने दोस्तों के अलावा किसी की नहीं सुनते. कांग्रेस नेता ने गुरुवार को कहा था कि सरकार को सेना में शामिल होने के इच्छुक युवाओं का लिटमस टेस्ट नहीं करना चाहिए। वहीं बुधवार को उन्होंने सरकार को हमारी सेना के शौर्य, साहस और अनुशासन की गरिमा को कम न करने की चेतावनी दी.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- ‘लगातार 8 साल से बीजेपी सरकार ने ‘जय जवान, जय किसान’ के मूल्यों का अपमान किया है. मैंने पहले भी कहा था कि प्रधानमंत्री को काला कृषि कानून वापस लेना होगा। उसी तरह उसे ‘माफीवीर’ बनकर देश के युवाओं की बात माननी होगी और ‘अग्निपथ’ को वापस लेना होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.