जम्मू में विस्फोट के बाद भी नहीं थमी राहुल की ‘भारत जोड़ो यात्रा’, कठुआ के हिरानगर से हुई शुरू

0 78

जम्मू : कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा के जम्मू पहुंचने से पहले शनिवार को दो विस्फोट हुए। नरवाल में हुए इन धमाकों में 9 लोग घायल हो गए। धमाकों के बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर अलग-अलग अटकलें लगाई जा रही थी। लेकिन, इन अटकलों पर रविवार 22 जनवरी को राहुल गांधी ने विराम लगा दिया है। राहुल के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा की शुरूआत कठुआ के हिरानगर से हो चुकी है। बता दें, आज यह यात्रा साम्बा तक का सफर तय करेगी।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को
बातचीत की। बातचीत के दौरान वेणुगोपाल ने जम्मू में हुए विस्फोट के बाद भारत जोड़ो यात्रा को लेकर सवाल पूछा गया। जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ‘भारत जोड़ो यात्रा जारी रहेगी चाहे कुछ भी हो।’ बताया कि अभी तक राहुल की यात्रा में कोई बदलाव नहीं हुआ है और यात्रा कार्यक्रम के मुताबिक आगे बढ़ेगी। बता दें कि राहुल के नेतृत्व में यात्रा अपने अंतिम चरण में है और यात्रा का समापन 30 जनवरी को श्रीनगर में होना है।

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में परमवीर चक्र से सम्मानित कैप्टन बाना सिंह (सेवानिवृत्त) और शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत भी कठुआ जिले में शामिल हुए और अपनी खुशी जाहिर की। बता दें कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा ने गुरुवार शाम को कठुआ के लखनपुर क्षेत्र में जम्मू क्षेत्र में प्रवेश किया। केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के अंतिम चरण के लिए जम्मू पहुंचने पर प्रसन्नता व्यक्त की थी।

जम्मू के नरवाल में हुए थे धमाके
बता दें, जम्मू के नरवाल में शनिवार 21 जनवरी की सुबह दो धमाके हुए थे। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक, पहला विस्फोट 11 बजे के करीब हुआ। इसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। जब तक कोई कुछ समझ पाता, तब तक दूसरा ब्लास्ट हो गया था। राहत की बात ये रही कि दूसरे ब्लास्ट से पहले इलाके को खाली करवा लिया गया था, ऐसे में नुकसान कम हुआ है। सूत्रों के मुताबिक एनआईए की टीम भी जांच में शामिल हो गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.