राहुल का PM मोदी पर तंज- उनका जन्म OBC में नहीं हुआ था, वे कभी नहीं होने देंगे जातीय जनगणना

0 24

झारसुगुडा (ओडिशा): कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) का जन्म अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से ताल्लुक रखने वाले परिवार में नहीं हुआ और वह खुद को ओबीसी बताकर लोगों को ‘गुमराह’ कर रहे हैं।

राहुल ने ओडिशा में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के तीसरे एवं अंतिम दिन यहां एक संक्षिप्त भाषण में कहा कि मोदी ‘का जन्म ऐसे परिवार में हुआ जो सामान्य जाति की श्रेणी में आता है।’ कांग्रेस नेता ने कहा,‘‘ मोदी जी लोगों को यह कह कर गुमराह करते आ रहे हैं कि वह अन्य पिछड़ा वर्ग से हैं। मोदी का जन्म तेली जति में हुआ था, जिसे 2000 में गुजरात में भारतीय जनता पार्टी सरकार के कार्यकाल के दौरान ओबीसी में शामिल किया गया। इस प्रकार से PM मोदी जी जन्म से ओबीसी नहीं हैं।”

राहुल ने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ओबीसी से जुड़े लोगों से हाथ तक नहीं मिलाते वहीं ‘‘ अरबपतियों को गले” लगाते हैं। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने यहां पुराने बस अड्डे से यात्रा फिर से शुरू की और एक खुली जीप में किसान चौक की ओर बढ़े। उनके साथ पार्टी नेता अजय कुमार और शरत पटनायक भी थे। यह यात्रा ओडिशा से अपराह्न छत्तीसगढ़ में प्रवेश करेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.