गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर-माल गाड़ी के बीच हुई टक्कर, 50 से ज्यादा घायल

0 194

नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से आ रही सनसनीखेज खबर के अनुसार, यहां के गोंदिया (Gondia) में एक ट्रेन हादसा हो गया है। दरअसल यहां पर पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी के बीच हुई एक टक्कर में 50 से ज्यादा यात्री मामूली रूप से घायल हुए हैं। इन सभी 50 जख्मी लोगों में से 49 को प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि एक व्यक्ति को ज्यादा चोट आई है, ऐसा बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक ट्रेन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से राजस्थान के जोधपुर जा रही थी।

मिली खबर के अनुसार, हादसे के दौरान एक डिब्बा पटरी से उतर गया था लेकिन कुछ देर में ही फिर से ट्रैफिक कंट्रोल कर लिया गया है। खबर है कि, रायपुर से नागपुर की दिशा में जा रही मालगाड़ी को पीछे से आ रही एक पैसेंजर ट्रेन ने जोरदार टक्कर मारी थी। घटना के अनुसार महाराष्ट्र के गोंदिया में बीते मंगलवार देर रात करीब 2.30 बजे पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी के बीच में एक टक्कर होने से 50 यात्री घायल हो गए हैं। इस हादसे में पैसेंजर ट्रेन की तीन बोगी भी पटरी से उतर गई, बताई जा रही है। फिलहाल घायलों को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है, जहां से 49 को प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. ऐसा भी बताया जा रहा है कि, सिग्नल की खराबी की वजह से भगत की कोठी के पास यह हादसा हुआ है। इस हादसे में किसी यात्री की मौत नहीं हुई है।

मामले पर दक्षिण पूर्वी मध्य रेलवे (एसईसीआर) के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना गुदमा और गोंदिया रेलवे स्टेशन के बीच देर रात करीब एक बजकर 20 मिनट पर हुई। एसईसीआर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि ‘भगत की कोठी एसएफ एक्सप्रेस’ (20843) का चालक ट्रेन को नियंत्रित नहीं कर सका, जिसके कारण ट्रेन ने अपने आगे खड़ी एक मालगाड़ी को टक्कर मार दी।” उन्होंने बताया, “टक्कर लगने के कारण एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी के चार पहिए पटरी से उतर गए, घटना में कोई यात्री गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है। केवल कुछ लोगों को मामूली चोटें आयी हैं। एक यात्री को बेचैनी की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया।” उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद रेलवे अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। तत्काल मरम्मत का काम शुरू किया गया, जिसके बाद एक्सप्रेस ट्रेन आगे की यात्रा पर रवाना हो गयी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.