Raj Thackeray Loudspeaker Row:लाउडस्पीकर पर अजान बजने पर हनुमान चालीसा का जवाब देंगे राज ठाकरे

0 526

Raj Thackeray Loudspeaker Row:राज ठाकरे ने मंगलवार की देर रात लोगों से उन मस्जिदों के बाहर “हनुमान चालीसा” खेलने का आह्वान किया था, जहां बुधवार से “अज़ान” (प्रार्थना कॉल) सुनाई जाती है।

कोई धार्मिक दुश्मनी नहीं है। राज ठाकरे का कहना है कि हम चाहते हैं कि अवैध लाउडस्पीकरों को हटाया जाए क्योंकि लोग पीड़ित हैं।

परभणी, उस्मानाबाद, हिंगोली, जालना के कुछ हिस्सों, नांदेड़, नंदुरबार, शिरडी और श्रीरामपुर सहित महाराष्ट्र में कई जगहों पर अजान के दौरान लाउडस्पीकर बंद रहे। कहीं-कहीं इनका प्रयोग कम मात्रा में किया जाता था।

राज ठाकरे कहते हैं कि मुझे सुबह से कई अधिकारियों के फोन आए हैं, उनका दावा है कि उन्हें बहुत समर्थन मिला है।

मनसे प्रमुख राज ठाकरे का कहना है कि नियमों का पालन करने वाले मनसे कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया जा रहा है।

यह केवल मस्जिदों के बारे में नहीं है, कई मंदिर हैं जहां अवैध लाउडस्पीकर चल रहे हैं: राज ठाकरे
बात सिर्फ मस्जिदों की नहीं है, कई मंदिर ऐसे भी हैं जहां अवैध लाउडस्पीकर चल रहे हैं। मैंने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि यह (अवैध लाउडस्पीकर) धार्मिक मुद्दा नहीं बल्कि सामाजिक मुद्दा है: मनसे प्रमुख राज ठाकरे

♦अवैध लाउडस्पीकरों को हटाया जाना चाहिए: राज ठाकरे
“बहुत सारी अवैध मस्जिदें हैं। उन्हें अनुमति क्यों दें? यह मसला सुबह की ‘अजान’ तक सीमित नहीं है। अगर ‘अज़ान’ फिर से जोर से बजायी जाती है तो हम जवाब देने के लिए तैयार हैं। 45 से 55 का डेसिबल स्तर ठीक है। लाउडस्पीकर की क्या जरूरत है? राज ठाकरे ने कहा कि अवैध लाउडस्पीकरों को हटाया जाना चाहिए।

‘किसी भी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली सामग्री का प्रसार न करें’: नागरिकों से महाराष्ट्र पुलिस की अपील
लाउडस्पीकर बनाम हनुमान चालीसा विवाद के बीच, महाराष्ट्र पुलिस ने नागरिकों से अफवाह फैलाने और सांप्रदायिक सद्भाव को बाधित करने वाली सामग्री प्रसारित करने के खिलाफ अपील की। “सोशल मीडिया पर ऐसी सामग्री प्रसारित न करें जिससे किसी भी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचे, सख्त कार्रवाई की जा सकती है। अफवाहों पर विश्वास न करें सद्भाव और शांति बनाए रखें। ऐसी गतिविधियों में शामिल न हों जो सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुंचा सकती हैं, ”पुलिस ने कहा।

Also watch:-Thackeray Vs Thackeray | Raj Thackeray ultimatum| Maharashtra Politics| Maharashtra political battle

यह भी पढ़े :Raj Thackeray: लाउडस्पीकर विवाद पर राज ठाकरे बोले- मुसलमानों को समझना चाहिए…

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.