LIC IPO LIVE Updates:इनमें सबसे ज्यादा 27% LIC कर्मचारी , आज खुला LIC का IPO

0 591

LIC IPO LIVE Updates:आज, यानी 4 मई से LIC का IPO अब खुल चुका है । LIC IPO के लिए निवेशकों में जबरदस्त रिस्पॉन्स देखने को मिला है । देश का अब तक का सबसे बड़ा IPO खुलते हुए और 1 घंटे में ही यह 12% सब्सक्राइब बन गये है । इसमें 16,20,78,067 शेयर बिक्री के लिए है और 2% शेयर बिक चुके है । कर्मचारियों के लिए रिजर्व हिस्से में से 27%, पॉलिसी होल्डर्स 24% और रिटेल निवेशकों का 18% हिस्सा सब्सक्राइब हुआ है । इसमें 9 मई तक आप पैसा लगा सकते है ।

कंपनी के शेयर IPO के बंद होने के एक सप्ताह बाद 17 मई को शेयर बाजारों में list किया जाएगा । केंद्र सरकार को LIC के IPO से 21,000 करोड़ रुपए आ सकते है । IPO के तहत सरकार कंपनी में अपने 22.13 करोड़ शेयरों की बेंक रही है । इसके लिए मूल्य दायरा 902 से 949 रुपए प्रति शेयर तय किया गया है ।

SEBI Rules के According किसी भी कंपनी के इक्विटी शेयर केवल डीमैट रूप में ही जारी होते हैं। इसलिए कोई भी, चाहे पॉलिसी होल्डर्स हो या रिटेल निवेशक, उसके पास एक डीमैट खाता होना जरुरी है ।

Also Watch:- Raj Thackeray’s deadline on loudspeakers end, Maharashtra | After Raj Thackeray’s Ultimatum

Also Read:-Corona Update:एक दिन बाद फिर तेज हुई कोरोना की रफ्तार,24 घंटे में 3,205 नए मरीज मिले , 31 की मौत
रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.