रामला दर्शन अब आसान: अहमदाबाद, मुंबई समेत 8 शहरों से अयोध्या के लिए नई सीधी उड़ान

0 70

नई दिल्ली: राम मंदिर के उद्घाटन के बाद देश-दुनिया से बड़ी संख्या में श्रद्धालु उत्तर प्रदेश के अयोध्या पहुंच रहे हैं. नागरिक उड्डयन मंत्रालय अयोध्या तक पहुंचने के लिए हवाई कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के अपने प्रयासों में एक बड़ा कदम उठाने जा रहा है। अयोध्या में तीर्थयात्रियों के आगमन को सुविधाजनक बनाने के लिए, नागरिक उड्डयन मंत्रालय 1 फरवरी 2024 से 8 नए उड़ान मार्ग शुरू करने के लिए तैयार है। नए उड़ान मार्ग अयोध्या को दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, पटना, दरभंगा, मुंबई और बेंगलुरु से जोड़ेंगे।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इन उड़ान सेवाओं का उद्घाटन करेंगे और स्पाइस जेट के विमान नए रूट पर उड़ान भरेंगे। अयोध्या के लिए हवाई कनेक्टिविटी बढ़ाने और तीर्थयात्रियों के आगमन को सुविधाजनक बनाने के लिए, नागरिक उड्डयन मंत्रालय 1 फरवरी 2024 को अयोध्या, उत्तर प्रदेश के लिए 8 नए उड़ान मार्ग शुरू करने के लिए तैयार है। नए उड़ान मार्ग अयोध्या को दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर से जोड़ेंगे। हाल ही में एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अयोध्या से बेंगलुरु और कोलकाता के लिए नए रूट की घोषणा की थी, जिसके मुताबिक 17 जनवरी से नए रूट लॉन्च किए गए। एयरलाइंस इस रूट पर सीधी उड़ानें संचालित कर रही हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.