रामपुर लोकसभा उपचुनाव : नामांकन का आज आखिरी दिन, लोधी भरेंगे पर्चा

0 382

रामपुर : रामपुर लोकसभा सीट पर छह दिवसीय उपचुनाव के लिए अब तक किसी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है. उपचुनाव के लिए सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन है। ऐसे में सभी उम्मीदवार सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे और अपना नामांकन दाखिल करेंगे. ऐसे में रामपुर का सियासी पारा सातवें आसमान पर रहेगा.

सपा नेता मोहम्मद आजम खान के इस्तीफे के बाद खाली हुई रामपुर लोकसभा सीट पर 23 जून को मतदान होगा. इसके लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है. नामांकन के छह दिन बीत चुके हैं, किसी ने भी फॉर्म नहीं भरा है. अब सोमवार को नामांकन की आखिरी तारीख है, इसलिए राजनीतिक दलों से लेकर निर्दलीय तक आज नामांकन दाखिल करेंगे. ऐसे में सोमवार को यहां सियासी माहौल काफी गर्म रहेगा. ज्ञात हो कि अभी तक भाजपा के अलावा किसी अन्य दल ने अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। भाजपा ने शनिवार को पूर्व एमएलसी घनश्याम सिंह लोधी को अपना उम्मीदवार घोषित किया था।

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। दोनों पार्टियों के सपा नेता की नजर आजम पर है. सूत्रों की माने तो सपा आजम को अपनी पत्नी तजीन फातिमा को मैदान में उतारने के लिए मनाने की कोशिश कर रही है, जबकि कांग्रेस में कुछ अलग ही चल रहा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि रामपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए अगर आजम के परिवार से सपा से कोई उम्मीदवार मैदान में आता है तो कांग्रेस अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी. हालांकि इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई बोलने को तैयार नहीं है। कांग्रेस के स्थानीय नेता आलाकमान के निर्देश का इंतजार करने की बात कह रहे हैं.

लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी के अलावा किसी और पार्टी ने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है, लेकिन अब तक 17 लोगों ने अपना नामांकन पत्र ले लिया है. इनमें बीजेपी प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी के अलावा आजम की पत्नी व पूर्व विधायक तजीन फातिमा और सपा नगर अध्यक्ष असीम राजा ने पर्चा लिया है. वहीं कांग्रेस से पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खान उर्फ ​​नावेद मियां और राष्ट्रीय सचिव व पूर्व विधायक संजय कपूर ने पर्चा लिया है.

केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भाजपा प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी का नामांकन दाखिल करने रामपुर आएंगे। वह भाजपा प्रत्याशी को लेकर यहां कलेक्ट्रेट जाएंगे और नामांकन दाखिल करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.