लोकसभा उपचुनाव: आजमगढ़ से कौन होगा सपा का उम्मीदवार?

0 394

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा उपचुनाव को लेकर एक बार फिर सियासत गरमा गई है. सपा ने अभी तक आजमगढ़ और रामपुर सीटों के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है, जो अखिलेश और आजम के इस्तीफे के बाद खाली हुई थीं। दोनों सीटों पर कई नामों के कयास लगाए जा रहे हैं। आजमगढ़ से प्रत्याशी का नाम लगभग तय हो गया है। हालांकि अभी दो नामों पर मंथन चल रहा है। पार्टी सूत्रों की माने तो आजमगढ़ में सपा प्रत्याशी सैफई परिवार से होंगे। विधानसभा में पार्टी व्हिप डॉ. संग्राम यादव ने दावा किया है कि डिंपल यादव और धर्मेंद्र यादव के नाम पर मंथन चल रहा है. आखिर में अखिलेश यादव इन दोनों में से किसी एक के नाम पर मुहर लगा देंगे.

सपा ने रविवार शाम तक लोकसभा उपचुनाव के लिए अपने पत्ते नहीं खोले हैं। हालांकि दावा किया जा रहा है कि उम्मीदवार सैफई परिवार का सदस्य होगा। इस बात की पुष्टि विधानसभा में पार्टी के व्हिप अतरौलिया विधायक डॉ. संग्राम यादव ने की है. उन्होंने बताया कि या तो डिंपल यादव या धर्मेंद्र यादव आजमगढ़ सीट से पार्टी के उम्मीदवार हो सकते हैं. सुशील आनंद के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी ने कुछ तकनीकी गड़बड़ियों के चलते उनकी उम्मीदवारी पर दोबारा विचार किया है. हमारी तैयारी पूरी हो चुकी है। कल डिंपल या धर्मेंद्र यादव पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल करेंगे.

लोकसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान बड़े नेताओं और फिल्मी सितारों के रुकने की संभावना है। निरहुआ सोमवार को दोपहर 12.15 बजे नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले सुबह दस बजे कलेक्ट्रेट के पड़ोस के बिन्नानी गार्डन में जनसभा होगी. जिलाध्यक्ष ध्रुव कुमार सिंह ने बताया कि पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, राज्य सरकार के मंत्री दयाशंकर सिंह, अनिल राजभर, गिरीश यादव इस जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं निरहुआ के प्रतिनिधि भोजपुरी कलाकार संतोष श्रीवास्तव ने बताया कि निरहुआ और उनके समर्थकों का हौसला बढ़ाने के लिए कई फिल्मी सितारे भी आएंगे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.