Rasheed Naseem Shine city : रशीद ने की अब तक की सबसे बड़ी ठगी , लाखो लोगो का करोड़ो का पैसा लेकर भगा दुबई

0 533

Rasheed Naseem Shine city: लाखो लोगो को करोडो का चुना लगाकर भाग जाने वाला एक ऐसा शख्स जिससे जब लोगो ने पैसे मांगे वो दुबई फरार हो गया। ये ठगी थी  60  हज़ार करोड़ की
जी है। इस ठग का नाम है रशीद नसीम जिसने 60 हज़ार करोड़ का रियल स्टेट बिज़नेस खोला था .  उसने बिज़नेस खोल ऐसे लोगो को निशाना बनाया जो मिडिल क्लास परिवार से ताल्लुक रखते थे.  ऐसे में उसने ऐसे ऐसी स्कीम निकली जिसमे उसने लोगो से पैसे डबल करने का खाव दिखया , और भी जमीन के जरिये लोगो को ठगना चालू कर दिया।

रशीद लोगो को सस्ती जमीन बेचने का सौदा देकर लाखो लोगो से ठग लिया और 60 हजार  करोड बिना पानी लील गया। इतना ही नहीं लखनऊ में जमीन किराये पर लेकर उसे अपना करार दिया फिर लोगो को बेच डाला। अच्छी जमीन के आशियाने की चाह में निवेशक फसते चले गए। उसके आलावा वो निवेशक को प्रॉफिट का लालच देता था,  और जैसे ही उसके निवेशक बढ़ते गए और निवेश करने लगे वोह उनका पैसा लेकर फरार हो गया।

जब लोगो ने शिकायत की और मामला जप्त हुआ तो वो पुलिस की पकड़ से पहले दुबई फरार हो गया। और अपना ठिकाना वही बनाकर बैठ गया। अब पुलिस ने रशीद पर बड़े – बड़े इनाम घोषित कर दिए है। लखनऊ में इनपर  पचाश हजार  का इनाम है , जबकि बाराणसी में इनपर 25 हजार  का इनाम घोषित किया गया है , अब ED भी इस पर मनी लॉन्ड्री का मामला दर्ज कर चुकी है. यह इतना बड़ा ठग है जो दुबई पहोच कर भी अपने इस धंधे को चालू रखता है यह जालसाज प्रयागराज का रहने वाला है वहा से नौकरी के दौरान उन्होंने इस धोकेबाजी का तना बाना बुना। रशीद दुबई फरार है लेकिन उसके ऑफिस के कई लोगो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
अब लोग इसके तलाश में जिनके साथ इसने करोड़ो की ठगी की है।

ये भी पढ़े –  Daughter farewell to Helicopter:विदाई को यादगार बनाने के लिए किसान पिता ने की बेटी की अनोखी विदाई

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.