रतन टाटा ने मनाया अपनी सबसे प्यारी कार का बर्थ-डे, कभी बच्चे-बच्चे की जुबान पर हुआ करता था इस गाड़ी नाम

0 117

नई दिल्ली. देश के दिग्गज कारोबारी रतन टाटा ने हाल ही में अपनी सबसे प्यारी कार की 25वीं एनिवर्सरी मनाई है. उद्योगपति ने इंस्टाग्राम पर कार के साथ खुद की एक फोटो भी शेयर की है. मजेदार बात यह है कि टाटा मोटर्स और जैगुआर-लैंडरोवर जैसी लग्जरी कार कंपनियों के मालिक की ये फेवरेट कार कोई और नहीं, बल्कि देश की सबसे पहली स्वदेशी कार इंडिका है. अपने जमाने में इंडिका कभी इतनी लोकप्रिय हुआ करती थी कि हर किसी की जुबान पर इसका नाम हुआ करता था. इसने देश में पैसेंजर कार सेगमेंट में क्रांति ला दी थी.

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए फोटो में इंडिका के साथ युवा रतन टाटा को पोज देते हुए देखा जा सकते हैं. फोटो के कैप्शन में टाटा ने लिखा है, “25 साल पहले टाटा इंडिका की लॉन्चिंग के साथ भारत में स्वदेशी पैसेंजर कार उद्योग की शुरुआत हुई. यह यादें मेरे दिल में एक खास जगह रखती हैं.” पोस्ट को 2 दिन में 4 मिलियन से ज्यादा लाइक्स और 20,000 से ज्यादा कमेंट्स आ चुके हैं. कई यूजर्स कमेंट सेक्शन में टाटा इंडिका के साथ अपने एक्सपीरियंस भी शेयर कर रहे हैं.

टाटा मोटर्स ने पहली बार 1998 में इंडिका को लॉन्च किया था, उस वक्त इसे भारतीय बाजार में काफी पसंद किया गया. इसकी शुरुआत के दो साल के भीतर कार सफल साबित हुई. इसका फायदा तब तक सिर्फ कमर्शियल वाहन बनाने वाली टाटा मोटर्स को भी हुआ. भारतीय बाजार में लोग टाटा मोटर्स को भी पसंद करने लगे. हालांकि, 20 साल बाद 2018 में टाटा मोटर्स ने इस हैचबैक को बंद कर दिया है और इसकी जगह ज्यादा एडवांस और प्रीमियम कारों ने ले ली. कई लोगों के पास आज भी टाटा इंडिका देखने को मिल जाती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.