राज्यसभा टिकट कटने के बाद भी मंत्रीपद छोड़ने को तैयार नहीं आरसीपी सिंह! पीएम मोदी से लेंगे सलाह

0 320

पटना : राज्यसभा से आरसीपी सिंह का पत्ता काट दिया गया है. इसके बावजूद आरसीपी सिंह का मन कुर्सी छोड़ने का कतई नहीं है। वह किसी तरह केंद्रीय इस्पात मंत्री बनकर कुर्सी पर टिके रहना चाहते हैं। अब उन्हें राज्यसभा सदस्य या केंद्रीय मंत्री बने रहने की उम्मीद की एक और किरण दिख रही है। उन्होंने कहा कि वह इस बारे में प्रधानमंत्री से बात करेंगे. यानी वह नीतीश कुमार की मर्जी के बिना राज्यसभा या केंद्र में बने रहना चाहते हैं.

आरसीपी सिंह ने कल पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने पार्टी हित के लिए खिरू महतो का नाम राज्यसभा प्रत्याशी के तौर पर आगे बढ़ाने के नीतीश कुमार के फैसले का स्वागत किया. हालांकि, उसके पास ऐसा करने के अलावा कोई चारा नहीं था। लेकिन उन्होंने एक बात और कही, उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री से बात करेंगे कि उन्हें राज्यसभा में छह महीने का समय दिया जाए।

नियमों के मुताबिक केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए राज्यसभा या लोकसभा का सदस्य होना जरूरी है। आरसीपी लोकसभा का सदस्य नहीं है और उसका राज्यसभा का कार्यकाल 7 जुलाई को समाप्त हो रहा है। लेकिन प्रधानमंत्री चाहें तो कार्यकाल पूरा होने के छह महीने बाद तक विस्तार दिया जा सकता है। आरसीपी जेडीयू और नीतीश कुमार की मर्जी के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (नरेंद्र मोदी) या कहें बीजेपी (बीजेपी) राज्यसभा की अवधि बढ़ाने की गुहार लगाएगी. उन्होंने कहा कि वह इस बारे में प्रधानमंत्री से बात करेंगे.

राज्यसभा में जाने की चाहत को हाल के दिनों में आरसीपी सिंह के भीतर बेचैनी की हद तक देखा गया है. उनकी पैरवी लगातार चलती रही, नीतीश कुमार को मनाने की कोशिशें जारी रहीं, पार्टी के दूसरे नेताओं तक भी पहुंचने की कोशिशें होती दिखीं. ताकि दाल पिघल जाए। कभी चिड़चिड़ेपन, कभी बेचैनी, कभी पटना में पत्रकारों के सवाल पर भड़के तो कभी दिल्ली में हंगामा करते नजर आए. वहीं दिल्ली में भी वह नीतीश कुमार और पटना को अपनी बात कहते हुए नजर आए. साथ ही उन्होंने पत्रकारों को उनके राज्यसभा टिकट का आश्वासन भी दिया। लेकिन इस आश्वासन पर अमल नहीं हो सका।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.