गाजियाबाद: मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर जाने से पहले पढ़ लें ये खबर, वरना भुगतना होगा जुर्माना

0 129

गाजियाबाद: पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद ने इन दिनों यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ एक विशेष अभियान चला रखा है, जिसमें नो एंट्री में जाने वाले, रॉन्ग साइड वाहन चलाने वाले, हेलमेट न लगाने वाले के खिलाफ चालान काटे जा रहे हैं। अब तक मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस वे पर 27,828 चालान काटे जा चुके हैं। बीते कई दिनों में कई ऐसे हादसे से हुए हैं, जिसमें रॉन्ग साइड वाहन चलने वाले लोगों के कारण कई लोगों ने अपनी जिंदगी गंवाई है। खासकर फ्लाईओवर और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर मनाही के बाद भी लोग नियमों का पालन नहीं करते हैं। लोग यातायात नियमों का पालन न करके अपनी ही नहीं, दूसरों की जान भी जोखिम में डालते हैं।

पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर के यातायात विभाग ने शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में यह विशेष अभियान चलाया है। मंगलवार 22 अगस्त को काफी ज्यादा चालान काटे गए हैं। इस कड़ी में गलत दिशा में वाहन चलाने वाले 1,765 वाहनों का चालान काटा गया। दोपहिया वाहन चालकों द्वारा हेलमेट न पहनने पर 1,653 लोगो के चालान किए गए हैं। चार पहिया वाहन चालकों द्वारा सीट बेल्ट का प्रयोग न करने पर 89 लोगों के चालान काटे गए हैं। बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट और नंबर प्लेट पर अंकों को गलत तरीके से लिखने के लिए 415 लोगो के चालान काटे गए हैं। एक जुगाड़ वाहन को भी सीज किया गया है। अब तक कुल 676 जुगाड़ वहां सीज किया जा चुके हैं।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे और ईस्टर्न पेरीफेयरल पर मोटरसाइकिल ले जाना पूरी तरीके से प्रतिबंधित है और कई ऐसे कट हैं जहां पर लोग नो एंट्री होने के बावजूद इस एक्सप्रेसवे पर चढ़ने की कोशिश करते हैं जो दुर्घटना का कारण बनते हैं। ऐसे 139 वाहनों का चालान 22 अगस्त को किया गया है। मेरठ एक्सप्रेस वे पर किए गए अब तक चालान की संख्या 27,828 हो चुकी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.