प्रेमिका संग विदेश में बसने को ली थी रिश्तेदार की जान, महिला की हत्या और करोड़ों की लूट में दो गिरफ्तार

0 112

नई दिल्ली: उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के शालीमार बाग में 56 वर्षीय महिला की हत्या करने और एक करोड़ रुपये से अधिक की नकदी और आभूषण लूटने के आरोप में 31 वर्षीय मधुर कुंद्रा और उसकी साथी अमरजोत कौर संधू (28) को पंजाब के अमृतसर के एक होटल से गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपी एक-दूसरे से शादी करके विदेश में बसना चाहते थे।

पुलिस ने कहा कि मृतक रजनी का रिश्तेदार मधुर कुंद्रा जानता था कि महिला अमीर है, इसलिए उसने उसे लूटने का फैसला किया। 13 दिसंबर को रजनी को बेहोश पाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

स्पेशल कमिश्नर (क्राइम) रविंद्र यादव ने कहा कि आसपास पूछताछ करने और तकनीकी सहायता के आधार पर एक संदिग्ध की पहचान की गई। उन्होंने कहा कि एक टीम ने अमृतसर पहुंचकर एक होटल पर छापा मारा और मधुर कुंद्रा व अमरजोत कौर संधू को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने कहा पूछताछ में पुलिस को पता चला कि मधुर कुंद्रा मृतका की भाभी का बेटा था। वह शादीशुदा है और उसका सात साल का एक बच्चा भी है। उसने मेरठ से एमबीए किया है और वर्तमान में एक चिकित्सा उत्पाद वितरक हैं।

सह-आरोपी अमरजोत कौर संधू जो अमृतसर के एक अस्पताल में नर्स है, उसने जनवरी 2021 में शादी की थी। शादी के तुरंत बाद ही उसका पति उसे छोड़कर दुबई चला गया। इस दौरान वह मधुर कुंद्रा के संपर्क में आई और दोनों में प्यार हो गया।

दोनों आरोपियों ने एक-दूसरे से शादी करने और विदेश में शिफ्ट होने की योजना बनाई थी, लेकिन उन्हें अपनी योजना को अंजाम देने के लिए पैसों की जरूरत थी। चूंकि मधुर कुंद्रा मृतका का रिश्तेदार था, इसलिए उनके रजनी के बेटे चेतन के साथ भी अच्छे संबंध थे।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि 27 नवंबर को चेतन उससे मिलने आया और बातचीत के दौरान मधुर कुंद्रा को पता चला कि रजनी एक अमीर महिला है। अपनी योजना को अंजाम देने के लिए मधुर कुंद्रा ने चेतन के बैग से रजनी के घर की चाबियां चुरा लीं।

13 दिसंबर को वे उसके घर पहुंचे और तकिए से गला दबा कर उनकी हत्या कर दी और जेवरात और नकदी लेकर फरार हो गए। पुलिस ने कहा कि आरोपियों के पास से लूटे गए जेवरात व 14,40,400 लाख रुपये नकद बरामद किए गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.