Rohit Sharma Birthday: Hitman का जन्मदिन आज , धोनी ने बनाया ओपनर

0 515

 Rohit Sharma Birthday :  रोहित शर्मा को पूरी दूनिया में हिटमेन के नाम से कहा जाता है । जब क्रीज पर उतरता है तो कई उम्मीदें सभी की उम्मीदे साथ उतरती है । कई लोगों की नजर में उसके पास इंजमाम-उल-हक जैसी लेजी एलिगेंस का ताज है । कुछ लोग कहते हैं कि मार्क वॉ जैसा फ्लो है उसके बल्लेबाजी में । टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की एक ऐसे बल्लेबाज में आते है जिनको पूरी टिम का दारोमदार अकेले दिया जा सकता है । आज उनका 35वां जन्मदिन मना रहे है । उनकी टीम मुंबई इंडियंस की हालत इंडियन प्रीमियर लीग में बहुत अच्छी न हो लेकिन उनकी कप्तानी में मुंबई टीम ने एक बड़ा इतिहास रचा था ।

रोहित वनडे में डबल सेंचुरी भी कर चुके है । अकेले खिलाड़ी हैं जो तीन बार दोहरा शतक लगा जड़ चुके है । उनका सर्वाधिक स्कोर 264 का रह चुका है । श्रीलंका के खिलाफ साल 2014 में रोहित जब आउट होकर पविलियन लौटे गये थे । तो कोच डंकन फ्लेचर ने कहा था, ‘आज तुम तिहरा शतक लगा सकते थे।’ लंबे वक्त तक रोहित टीम से अंदर-बाहर भी किये गये । लेकिन रोहित रन तो बना रहे थे लेकिन उनकी क्लास और रन में मेल नहीं था , इस वजह से उनके टिम में उतार -चढ़ाव आए । फिर वह मौका आया जब उन्हें पारी की शुरुआत करने को कहा गया। महेंद्र सिंह धोनी ने 2013 में रोहित को सलामी बल्लेबाज बनाया था उनके कहने पर उनको टिम में ओपंनिग मिली थी , और पारी की शुरुआत असल में रोहित के करियर की नई शुरुआत बन गई । यहां से रोहित अलग ही लीग में चले गए।

2007 में डेब्यू करने वाले रोहित ने खुद कहा था की कि 2013 से पहले के वक्त को value नही देते थे । 2013 से रोहित की गाड़ी तो पटरी पर दौड़ना शुरू हुई तो ऐसी दौड़ी रुक नही पाई । उसी साल चैंपियंस ट्रॉफी में उन्होंने दो हाफ सेंचुरी । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी साल के अंत में 209 रन ठोके थे । 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 में सेंचुरी लगाई। वह अपने नाम रोहित के नाम अब टी20 इंटरनैशनल में चार शतक नाम कर चुके है ।

मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन में आठ सीजन खेल चुकी है। जीत का सफर लगातार रुका नही है ।

ये भी पढ़े –  OnePlus 10R 5G, Nord CE 2 Lite 5G, Nord Buds आज हुआ launch , जानिए इसकी कीमत, स्पेसिफिकेशंस

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.