Rishi Kapoor Death Anniversary: दो साल पहली ही ऋषि कपूर ने कर ली थी रणबीर-आलिया की शादी की तैयारी।

0 641

Rishi Kapoor Death Anniversary : आज ऋषि कपूर के गुजरे पूरे 2 साल बीत गए हैं। उनका निधन साल 2020 में 30 अप्रैल को कैंसर से हुआ। उन्होंने रिलायंस फाउंडेशन एंड रिसर्च सेंटर में आखिरी साँसे ली। तब वह 67 साल के थे।

हाल ही में ऋषि कपूर के बेटे अभिनेता रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी हुई हैं। ये दोनों पिछले पांच सालों से रिलेशनशिप में थे। ऋषि कपूर को इनके रिश्ते से कोई ऐतराज़ नहीं था। उन्होंने ने तो साल 2020 में ही इन दोनों की शादी की तैयारी कर ली थी। साल के अंत तक दोनों शादी के बंधन में बांधने वाले थे। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। शादी से पहले अप्रैल को ऋषि कपूर का निधन हो गया।

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर सुभाष घई ने एक इंटरव्यू में इस बात का ज़िक्र करते हुए बताया था कि साल 2020 जनवरी में ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) से वह मिले थे। इस दौरान दोनों के बीच काफी लंबी बातचीत हुई। ऋषि कपूर ने दिसंबर 2020 में आलिया और रणबीर कपूर की शादी की योजना बना रहे थे। वह ये शादी ग्रैंड लेवल पर करना चाहते थे। हालांकि, अचानक उनके जाने से उनके परिजन और फैंस को गहरा झटका लगा था।

जब ऋषि कपूर कैंसर से लड़ रहे थे, जब उनके साथ उनके बेटे यानि की रणबीर कपूर उनके साथ ही थे। इस बात का ज़िक्र खुद रणबीर ने एक इंटरव्यू में बताया। वह कहते हैं की जब ऋषि कपूर अपनी कीमोथेरेपी के लिए जाते थे तब रणबीर भी उनके साथ ही रहते थे।

आपको बता दें की हाल ही में ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म शर्मा जी नमकीन (Sharma Ji Namkeen) अमेज़न प्राइम वीडियोस (Amazon Prime Videos) पर रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में ऋषि कपूर के अलावा परेश रावल भी दिखें। दरअसल यह फिल्म की अधिकांश शूटिंग ऋषि कपूर पूरी कर चुके थे। लेकिन अचानक हुए लॉकडाउन के कारण शूटिंग बीच में ही रोक दी गई। और इसी बीच ऋषि कपूर का स्वर्गवास हो गया। इसलिए इस फिल्म में ऋषि कपूर के बचे हुए पार्ट्स परेश रावल ने पूरे किए।

ये भी पढ़े –  Yogi Aadityanath : योगी ने मंत्रियों के लिए बनाए ऐसे कड़े नियम, 5,000 रुपये से ऊपर का मिला गिफ्ट तो जमा होगा सरकारी खजाने में

रिपोर्ट: अमृतरश्मि

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.