‘रूस ने 500 बच्चों को मार डाला..’, यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोडिमिर जेलेंस्की का बड़ा दावा

0 114

कीव: रूसी युद्ध के कारण यूक्रेन में 500 बच्चों ने जान चली गई है. यूक्रेनी राष्ट्रपति व्लोडिमिर जेलेंस्की ने इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि रविवार को एक दो वर्षीय बच्ची की मौत हुई है. बच्चों की मौत का सटीक संख्या बता पाना कठिन है. यूक्रेन के कुछ इलाकों पर रूस ने कब्जा कर रखा है. ऐसे में उन इलाकों में मारे गए बच्चों के बारे में कुछ पता नहीं चल पा रहा है, लेकिन यह संख्या 500 के लगभग है. रूस ने शनिवार को यूक्रेन पर अंधाधुंध हमले किए थे, जिसमें पांच बच्चों सहित 22 लोग जख्मी हो गए थे.

जेलेंस्की ने आगे बताया कि निप्रो शहर में एक बिल्डिंग से दो वर्षीय बच्चे का शव मिला है. राष्ट्रपति जेलेंस्की ने एक बयान में कहा कि “रूसी हथियार और नफरत, जो रोज़ाना यूक्रेनी बच्चों की जान ले रहा है. सैकड़ों लोग मारे गए. उनमें से अधिकतर लोग यूक्रेन भविष्य में स्कॉलर, आर्टिस्ट, स्पॉर्ट्स चैंपियंस बन सकते थे. यूक्रेन के इतिहास में अपना योगदान दे सकते थे. एक क्षेत्रीय गवर्नर ने जानकारी दी है कि शनिवार के हमले में दो इमारतें नष्ट हो गईं, जहां पांच बच्चे घायल हुए. बाद में रेस्क्यू टीम को एक बच्ची का शव बरामद हुआ.

बता दें कि, रूस ने रविवार (4 जून) को भी यूक्रेन पर ड्रोन और क्रूज मिसाइल से एक के बाद एक कई अटैक किए थे. कीव सहित यूक्रेन के कई हिस्से को रूस ने टारगेट बनाया. यूक्रेन का दावा है कि उसने रूस द्वारा दागे गए शहीद सेल्फ-एक्सप्लोडिंग ड्रोन और 6 में 4 क्रूज मिसाइल को मार गिराया है. रूस का दो क्रूज मिसाइल क्रोप्यवत्स्की में मिलिट्री एयरबेस पर गिरा, जिसमें किसी जान-माल के नुकसान की जानकारी नहीं दी गई है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.